scorecardresearch
 
T20 World Cup 2022

Sanju Samson T20 World Cup: 'ये तो देश को नीचा दिखाना होगा', वायरल हुआ संजू सैमसन का वीडियो

Sanju Samson
  • 1/8

Sanju Samson: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन को अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना गया है. इस बात से उनके फैन्स बेहद नाराज नजर आए हैं. फैन्स ने तिरुवनंतपुरम में होने वाले मैचों में टीम इंडिया का विरोध करने का फैसला किया है.

Sanju
  • 2/8

इसी बीच भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने इन फैन्स को खुश करने के लिए संजू सैमसन को इंडिया-ए टीम की कप्तानी सौंप दी है. संजू के अलावा इस इंडिया-ए की 16 सदस्यीय टीम में ज्यादातर ऐसे खिलाड़ी है, जो वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के दावेदार थे.

संजू सैमसन
  • 3/8

इसी बीच वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद संजू सैमसन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा. इस वीडियो में संजू ने एक ऐसी बात कही, जिसे सुनकर फैन्स भी भावुक हो गए हैं. उन्होंने कहा कि टीम में प्रतिस्पर्धा करके मैं देश को नीचा नहीं दिखा सकता.

संजू
  • 4/8

संजू ने वीडियो में कहा, 'मीडिया में इन दिनों यह बात चल रही है कि संजू सैमसन को केएल राहुल की जगह लेनी चाहिए. या संजू को ऋषभ पंत की जगह लेनी चाहिए. मेरी सोच स्पष्ट है कि केएल और पंत दोनों ही टीम के लिए खेलते हैं. '

संजू सैमसन
  • 5/8

वीडियो में संजू ने आगे कहा, 'मैं अपने साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता. यदि ऐसा करूंगा तो यह देश को नीचा दिखाना होगा. टीम में कई क्वालिटी प्लेयर हैं. ऐसे में नंबर-1 टीम में जगह बना पाना बेहद मुश्किल होता है. बस माइंड सही रखें और पॉजिटिव सोचें.'

सैमसन
  • 6/8

संजू ने कहा, 'मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मैंने 5 साल बाद टीम में वापसी की. पांच साल पहले भी टीम इंडिया दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक थी. अब भी भारतीय टीम नंबर-1 है.' संजू ने कहा कि ऐसी नंबर-1 टीम में जगह बना पाना कठिन होता है.

विकेटकीपर संजू
  • 7/8

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, नवदीप सैनी और राज अंगद बावा.

Sanju Samson
  • 8/8

All Photo Credit: Getty.