scorecardresearch
 

इंग्लैंड के स्ट्राइकर वेन रूनी ने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लिया

अगले महीने विश्व कप क्वालिफायर के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने का मौका गंवा देने के बाद उन्होंने रिटायर होने का फैसला किया.

वेन रूनी वेन रूनी

इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड गोल करने वाले स्ट्राइकर वेन रूनी ने इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास ले लिया है. अगले महीने विश्व कप क्वालिफायर के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने का मौका गंवा देने के बाद उन्होंने रिटायर होने का फैसला किया.

मैनचेस्टर यूनाइटेड से एवर्टन में शामिल हुए 31 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी वेन रूनी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में दो मैचों में लगातार दो गोल मारे थे. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा था कि रूनी इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में वापसी के हकदार हैं.

इंग्लैंड के लिए (2003–2016) 119 मैचों में 53 गोल करने वाले रूनी ने सोमवार रात इंग्लिश प्रीमियर लीग का 200वां गोल किया.उनसे पहले एलन शिरर ने ऐसा किया था. एवर्टन और मैनचेस्टर सिटी का यह मुकबला 1-1 से बराबरी पर छूटा था.

इस मैच के बाद रूनी ने कहा था, 'मैं अंतरराष्ट्रीय मैचों में वापसी की ओर नहीं, बल्कि एवर्टन पर ध्यान केंद्रित कर रहा था. अगले कुछ दिनों में गैरेथ साउथगेट (इंग्लैंड के मैनेजर) से बात करूंगा, देखते हैं क्या होता है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें