scorecardresearch
 

अनजान अमेरिकी के हाथों पहले ही राउंड में हारते-हारते बचे स्टार फेडरर

पांच सटों तक चले इस मैराथन मुकाबले में 19 ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमा चुके फेडरर को 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से जीत मिली.

फेडरर फेडरर

19 साल के गैरवरीय अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस टायफो ने स्विस स्टार रोजर फेडरर को चौंकाया है. साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन टेनिस के पहले ही राउंड में फेडरर हारत-हारते बचे. पांच सटों तक चले इस मैराथन मुकाबले में तीसरे वरीयता प्राप्त फेडरर को 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से जीत मिली. यह मुकाबला 2 घंटे 38 मिनट तक चला.

19 ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमा चुके फेडरर को इस यूएस ओपन के पहले राउंड को जीतने के लिए कड़ी टक्कर मिली. इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब हासिल करने वाले 36 साल के फेडरर ने पहले दौर के मैच का पहला सेट गंवाया. लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में उन्होंने अपना जोर दिखाया. हालांकि उसके बाद अगले सेट में फ्रांसिस ने बाजी मारी. आखिरकार पांचवें सेट में फेडरर का अनुभव काम आया. फिलहाल फेडरर ने 20वें ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं.

फ्रांसिस टायफो

उधर, रोजर फेडरर के प्रबल प्रतिद्वंद्वी स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने आसानी से दूसरे दौर में स्थान बना लिया है. वर्ल्ड नंबर-1 नडाल ने सर्बिया के डुसैन लैजोविक को 7-6(6), 6-2, 6-2 से हराया.

कोर्ट पर रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच प्रतिद्वंद्विता के 13 साल हो गए. इस दौरान दोनों में 37 बार भिड़ंत हो चुकी है. लेकिन यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम में उन दोनों में अबतक एक भी भिड़ंत नहीं हुई है. फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि इस बार दो दिग्गजों में मुकाबला जरूर होगा.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें