scorecardresearch
 

ये हैं टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले 5 सूरमा

इस मैच में टीम इंडिया के पांच ऐसे प्लेयर थे जिनके दम पर टीम इंडिया ने इतनी आसानी से ये शानदार जीत दर्ज की. आइए आपको बताते हैं उन पांच प्लेयरों के बारे मे.

X
पाक जीत के 'पांच सूरमा' पाक जीत के 'पांच सूरमा'

मीरपुर में शनिवार को हुए एशिया कप के मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से पीट दिया. वैसे तो इस जीत में पूरी टीम ने अपने-अपने हिस्से की भूमिका अच्छे से निभाई. लेकिन, इस मैच में टीम इंडिया के पांच ऐसे प्लेयर थे, जिनके दम पर टीम इंडिया ने आसानी से ये शानदार जीत दर्ज की. आइए आपको बताते हैं उन पांच प्लेयरों के बारे में.

रविंद्र जडेजा का शानदार खेल
टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने इस मैच में गेंद के साथ ही अपनी फील्डिंग से भी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. पहले तो जडेजा ने खतरनाक बल्लेबाजी के लिए मशहूर पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को अपने जबरदस्त थ्रो से रनआउट किया. फिर, एक छोर थामकर खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी जडेजा ने ही एलबीडब्ल्यू आउट कर पैवेलियन भेजा.

आशीष नेहरा की जबरदस्त ओपनिंग बॉलिंग
आशीष नेहरा ने अपनी वापसी के बाद से लगातार अच्छी बॉलिंग की है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे पाकिस्तान को मैच की चौथी ही गेंद पर नेहरा ने करारा झटका दिया उन्होंने मोहम्मद हफीज को एक अच्छी गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान धोनी के हाथों कैच करवाया. नेहरा द्वारा दिए इस झटके से पाक टीम उबर नहीं पाई और लगातार अंतराल पर विकेट खोती गई.

हार्दिक पंड्या की बेस्ट बॉलिंग
हार्दिक पंड्या ने इस मैच में सबसे अच्छी बॉलिंग की. उन्होंने अपने 3.3 ओवरों में सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. पंड्या ने चौथे विकेट के रूप में पाकिस्तान के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक, शोएब मलिक को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराकर पैवेलियन वापस भेजा. पाक इनिंग्स के अंतिम क्षणों में पंड्या ने मोहम्मद समी और मोहम्मद आमिर को लगातार गेंदों पर आउट कर पाक की पारी समेट दी.

विराट कोहली की ठोस बैटिंग
जल्दी-जल्दी विकेट खोने से संकट में आई टीम इंडिया को कोहली ने बखूबी संभाला. एक समय महज आठ रनों पर तीन विकेट खो चुकी टीम इंडिया को कोहली ने 49 रनों की पारी खेलकर जीत के करीब पहुंचाया. यही नहीं कोहली ने इस मैच में पाक की तरफ से सबसे खतरनाक गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद आमिर की 15 गेंदों का सामना करते हुए 10 रन जोड़े. आमिर ने बाकी की 9 गेंदों पर आठ रन देकर तीन विकेट झटके.

युवराज सिंह ने दिखाया जज्बा
युवराज सिंह ने इस मैच में अपने खेल से दिखा दिया कि उनके जैसी मजबूत मानसिकता के प्लेयर बहुत कम हैं. लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले युवराज ने अपनी वापसी के बाद आज ही सबसे ज्यादा गेंदों का सामना किया. युवी ने तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खूंटा गाड़कर खेलते हुए कोहली का बखूबी साथ दिया. उन्होंने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की.युवराज 32 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें