scorecardresearch
 

WTC फाइनल से पहले ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल होंगे 5 युगों के 10 दिग्गज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पांच युगों के 10 दिग्गजों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करेगी, जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी.

The global cricket body announced a special edition of the ICC Hall of Fame. The global cricket body announced a special edition of the ICC Hall of Fame.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WTC फाइनल 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा
  • ICC हॉल ऑफ फेम के विशेष संस्करण की घोषणा की गई

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पांच युगों के 10 दिग्गजों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करेगी, जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी. 

क्रिकेट की विश्व संस्था ने गुरुवार को आईसीसी हॉल ऑफ फेम के विशेष संस्करण की घोषणा की. उसने पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल से पहले यह निर्णय किया है. डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा.

टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले 10 दिग्गजों को इस सूची में शामिल किया जाएगा. अभी इस सूची में कुल 93 क्रिकेटर शामिल हैं. इन 10 खिलाड़ियों में प्रत्येक युग के दो-दो खिलाड़ी शामिल होंगे. इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा आईसीसी डिजिटल मीडिया चैनल पर ​13 जून को की जाएगी.

आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलारडाइस ने विज्ञप्ति में कहा, 'साउथैम्पटन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले 10 दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा करना हमारे लिए सम्मान की बात है.'

इस विशेष संस्करण में पांच युगों के दो-दो खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा. इन युगों में शुरुआती क्रिकेट युग (1918 से पहले), दो विश्व युद्ध के दौरान का युग (1918-1945), युद्ध के बाद का युग (1946-1970), वनडे युग (1971-1995) और आधुनिक युग (1996-2016) शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें