scorecardresearch
 

डोपिंग मामले में फंसी मारिया शारापोवा को मिल सकता है रियो ओलंपिक खेलने का मौका

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान ड्रग टेस्ट में फेल हुई महिला टेनिस स्टार मारिया शारापोवा रियो ओलंपिक में खेलती नजर आ सकती हैं. ये जानकारी रूस की ओलंपिक समिति ने अपनी वेबसाइट पर दी है.

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान ड्रग टेस्ट में फेल हुई महिला टेनिस स्टार मारिया शारापोवा रियो ओलंपिक में खेलती नजर आ सकती हैं. ये जानकारी रूस की ओलंपिक समिति ने अपनी वेबसाइट पर दी है. रूस के टेनिस महासंघ ने उम्मीद जताई है कि मारिया शारापोवा रियो ओलंपिक 2016 में हिस्सा ले सकेंगी.

इससे पहले विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने कहा था कि एक मार्च से पहले जिस खिलाड़ी का डोपिंग टेस्ट किया गया था अगर उसके नमूने में एक माइक्रोग्राम से कम मेलडोनियम पाया जाता है तो यह मान्य होगा और खिलाड़ी पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगेगा.

वाडा ने 1 जनवरी 2016 को मेलडोनियम पर लगाया था बैन
मार्च में शारापोवा ने बताया था कि 2016 आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान लिए गए उनके खून के नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ मेलडोनियम पाया गया था जिसे विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने एक जनवरी 2016 को प्रतिबंधित कर दिया था.

शारापोवा को नहीं थी जानकारी
इसका सेवन करने वाले खिलाड़ियों को डोपिंग के नियमों का दोषी पाया जाता है. शारापोवा पर 12 मार्च से अस्थायी रूप से टेनिस मुकाबलों में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. हालांकि शारापोवा ने बताया था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि वो जो दवा ले रही हैं उसमें प्रतिबंधित पदार्थ है, क्योंकि वो पिछले 10 वर्षों से ये दवा ले रही थीं और इसे 2016 जनवरी में ही प्रतिबंधित किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें