scorecardresearch
 

IND vs AUS: पोंटिंग ने इस ऑलराउंडर पर लगाया दांव, बोले- ओपनिंग में भी फिट बैठेगा

ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे. सीरीज का पहला मैच 27 नवंवर को खेलेगा जाएगा.

Marcus Stoinis (Getty) Marcus Stoinis (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'स्टोइनिस एक साल पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर खेल रहे'
  • स्टोइनिस ने खुद को फिनिशर के तौर पर साबित किया
  • पोंटिंग बोले- स्टोइनिस अब कई भूमिकाएं निभा सकते हैं

ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई रिकी पोंटिंग का मानना है कि स्टोइनिस एक साल पहले की तुलना में ‘पांच गुना बेहतर’ खेल रहे हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में ‘फिनिशर’ सहित ‘कई भूमिकाएं’ निभा सकते हैं.

31 साल के स्टोइनिस ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलते हुए 352 रन बनाने के साथ 13 विकेट चटकाए, जिसके कोच पोंटिंग थे. वह भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों (वनडे और टी20) की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में हैं.

पोंटिंग ने कहा कि एलेक्स कैरी ने आईपीएल के दौरान स्टोइनिस के अंदर आए शानदार बदलाव के बारे में बताया. पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू से कहा, ‘वह वह सीधे इंग्लैंड से आईपीएल के लिए पहुंचे, वह खुद में किए गए सुधारों को दिखाने के लिए काफी बेताब थे .’ 

उन्होंने कहा, ‘पिछले दो वर्ष उनके साथ काफी समय बिताने के बाद, मैंने जब उन्हें आईपीएल में देखा तो मुझे लगा कि वह 12 महीने पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर हो गए थे.’ 31 साल के स्टोइनिस को पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था. 

लेकिन स्टोइऩिस ने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत सफल वापसी की, जिसमें उन्होंने एक ही सत्र में 705 रन जोड़े और साथ ही टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत नाबाद 147 रनों का स्कोर भी बनाया.

देखें: आजतक LIVE TV 

पोंटिंग ने कहा कि स्टोइनिस ने खुद को फिनिशर के तौर पर साबित किया है, लेकिन उनका मानना है कि उन्हें पारी का आगाज करना चाहिए. पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि दिल्ली या फिर वह टी20 क्रिकेट में जिस भी टीम के लिए खेलते हैं, उनके लिए उन्हें शीर्ष क्रम में खेलना चाहिए. मुझे लगता है कि वह (फिनिशिंग की भूमिका) निभा सकते हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने साबित किया है कि वह अब कई भूमिकाएं निभा सकते हैं.’ 

उन्होंने कहा, ‘और मुझे लगता है कि उन्हें सफेद गेंद की टीम में जितनी ज्यादा जिम्मेदारी दी जाएंगी, वह उतना ही बेहतर होंगे. देखेंगे कि भारत के खिलाफ अगले कुछ हफ्तों में क्या होता है. लेकिन अगर उऩ्हें इसमें ठीक मौका मिला तो मुझे लगता है कि वह सभी को प्रभावित करेंगे.’
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें