scorecardresearch
 
खेल

IND vs AUS: रोहित-ईशांत का टेस्ट खेलना तय नहीं? अब तक नहीं भरी ऑस्ट्रेलिया की उड़ान

Rohit Sharma
  • 1/8

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा अगले कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर पाएंगे या नहीं, अभी भी स्पष्ट नहीं है. यह भी पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) या भारतीय बोर्ड (BCCI) के बीच इससे जुड़ी कोई बात नहीं हुई है. अगर ऐसा है, तो दोनों अनुभवी क्रिकेटर पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं.

Team India
  • 2/8

रोहित (बाएं हैमस्ट्रिंग) और ईशांत (साइड स्ट्रेन) दोनों मांसपेशियों में खिंचाव के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन पर हैं. मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पिछले दिनों सीनियर प्लेयर्स रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के टेस्ट सीरीज में भाग लेने पर आशंका व्यक्त करते हुए कहा था कि इसके लिए उन्हें अगले कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. 

Rohit Sharma
  • 3/8

दरअसल. ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास को देखते हुए शास्त्री ने कहा था कि वे दोनों सोमवार को भारत से रवाना नहीं हुए तो ऑस्ट्रेलिया-ए खिलाफ खेले जाने वाले अभ्यास मैच (6-8 दिसंबर) में भाग नहीं ले पाएंगे. टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होना है. शास्त्री की आशंका को मानें, तो रोहित और ईशांत के लिए इस दौरे पर जाना तय नहीं है.    

Ishant Sharma
  • 4/8

शास्त्री ने रविवार को एबीसी स्पोर्ट्स से कहा था, ‘अगर टेस्ट सीरीज में खेलना है तो आपको अगले तीन या चार दिनों में विमान में होना होगा. यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो परेशानी होगी.’ 

IPL- Rohit
  • 5/8

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के दौरान चोटिल होने की वजह से रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं से चुना गया था. हालांकि उन्होंने आईपीएल के चार मैचों से बाहर रहने के बाद वापसी की और उन्हें टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया.

Rohit-Rahane
  • 6/8

रोहित अगर टेस्ट सीरीज से बाहर रहते हैं, तो भारत के लिए यह बड़ा झटका होगा. कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट रहे हैं. टीम में केएल राहुल बैक-अप सलामी बल्लेबाज है, लेकिन रोहित की क्षमता टीम इंडिया के लिए ज्यादा फायदा पहुंचा सकती है.

Rohit Sharma
  • 7/8

33 साल के रोहित शर्मा ने पिछले पांच टेस्ट मैचों में पारी की शुरुआत करते हुए 556 रन बनाए थे, जिसमें उनके दो शतक और एक दोहरा शतक शामिल है. 

Ishant Sharma
  • 8/8

भारतीय टीम में सबसे सीनियर गेंदबाज 32 साल के ईशांत शर्मा अपने 100 टेस्ट मैचों के आंकड़े से महज तीन टेस्ट दूर हैं. 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में उन्होंने तीन टेस्ट मैचो में शानदार प्रदर्शन करते हुए में 23.81 की औसत से 11 विकेट चटकाए थे.