scorecardresearch
 

IND vs AUS: रोहित-ईशांत पहले 2 टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे! अन्य 2 पर भी संदेह

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है.

Rohit Sharma and Ishant Sharma (Twitter) Rohit Sharma and Ishant Sharma (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा'
  • उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में रखा गया था
  • कड़े पृथकवास नियमों ने उपलब्धता अनिश्चित बना दी है

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है, क्योंकि बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा.

दोनों इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं, दोनों शुक्रवार से वनडे से शुरू हो रही सीमित ओवर की सीरीज से पहले ही बाहर हैं. उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में रखा गया था, लेकिन कड़े पृथकवास नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है.

बोर्ड के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई से कहा, ‘एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है, जिसमें कहा गया है कि रोहित और ईशांत दोनों को मैच फिट होने के लिए तीन से चार हफ्ते लगेंगे.’ 

रोहित ने पिछले हफ्ते पीटीआई से कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है और वह मैच फिट होने के लिए एनसीए में केवल अपनी ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर ईशांत ‘साइड स्ट्रेन’ से उबर रहे हैं.

देखें: आजतक LIVE TV 

सूत्र ने कहा, ‘अगर वे अब भी यात्रा करते हैं, तो उनके लिए पृथकवास नियम कड़े होंगे क्योंकि वे व्यावसायिक फ्लाइट से यात्रा करेंगे. कड़े पृथकवास का मतलब है कि उन्हें पूरी टीम की तरह इन पृथकवास के 14 दिनों में ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं होगी.’ 

उन्होंने कहा, ‘इसलिए अब सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ही सरकार को मना सकता है और उन्हें पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दे सकता है.’ 

राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा था कि ये दोनों क्रिकेटर टेस्ट सीरीज में तभी भाग ले सकते हैं, जब वे इस हफ्ते के अंदर ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें