scorecardresearch
 
खेल

रोहित-ईशांत खेल सकते हैं टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात कर रहा BCCI

Rohit Sharma
  • 1/5

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भाग ले सकते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से बात कर रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ही अब क्वारनटीन रूल में छूट के लिए सरकार को मना सकता है. 
 

Ishant Sharma
  • 2/5

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि यदि नियमों में ढील दी जाती है, तो रोहित और ईशांत दौरे के दूसरे प्रैक्टिस मैच में खेलने के लिए समय से ऑस्ट्रेलिया पहुंच सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दूसरा प्रैक्टिस मैच सिडनी में 11 से 13 दिसंबर तक खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों की क्वारनटीन अवधि अनिवार्य है.

Rohit Sharma
  • 3/5

बीसीसीआई के अधिकारी ने 'द इंडियन एक्सप्रेस' को बताया, 'बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क में है, जो पृथकवास नियमों (दो खिलाड़ियों के लिए) में छूट के बारे में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ बात करेगा. अगर नियमों में ढील दी जाती है, तो रोहित और ईशांत दोनों दौरे के दूसरे प्रैक्टिस मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.'
 

Rohit Sharma
  • 4/5

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिनों का कड़ा पृथकवास नियम रखा है, लेकिन छूट के लिए प्रावधान भी हैं, जो 'छूट श्रेणी' में सूचीबद्ध हैं. पृथकवास नियमों में छूट के लिए आवेदन किया जा सकता है.
 

Ishant Sharma
  • 5/5

रोहित और ईशांत इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं, दोनों 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में रखा गया था, लेकिन कड़े पृथकवास नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है.