scorecardresearch
 

Republic Day Parade, Neeraj Chopra: स्पेशल होगी हरियाणा की झांकी, दिखेगा नीरज चोपड़ा का स्पेशल 'अवतार'

26 जनवरी की परेड में हरियाणा की झांकी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहने वाली है. हरियाणा की झांकी में टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा की आदमकद प्रतिकृति भी दिखाई देगी.

X
नीरज चोपड़ा (getty) नीरज चोपड़ा (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 26 जनवरी की परेड में दिखेगी हरियाणा की झांकी 
  • नीरज चोपड़ा की आदमकद प्रतिकृति होगी इसका हिस्सा

Republic Day Parade: 26 जनवरी की परेड में हरियाणा की झांकी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहने वाली है. हरियाणा की झांकी में टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा की आदमकद प्रतिकृति भी दिखाई देगी. राज्य के सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग के निदेशालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है.

नीरज चोपड़ा ने पिछले साल अगस्त में इतिहास रचा क्योंकि वह ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले एथलीट बने. पानीपत के 24 वर्षीय खिलाड़ी ने फाइनल में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने के दौरान बाकी धुरंधरों को काफी पीछे छोड़ दिया था.

10 ओलंपियन हरियाणा की झांकी का हिस्सा होंगे क्योंकि हरियाणा राजपथ पर ओलंपिक नायकों का शक्ति प्रदर्शन करने के लिए तैयार है.

डीपीआर हरियाणा ने ट्वीट किया, '26 जनवरी की परेड में इस बार हरियाणा की झांकी शामिल होगी. 10 ओलंपियन झांकी का हिस्सा होंगे. नीरज चोपड़ा की आदमकद प्रतिकृति इसका मुख्य आकर्षण होगी. आज दिल्ली में आधिकारिक तौर पर झांकी का परिचय कराया जाएगा. यह झांकी सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग की ओर से तैयार की गई है.'

उधर, नीरज चोपड़ा ने यूएसए में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है क्योंकि वह आगे के व्यस्त सीजन की तैयारी कर रहे हैं. नीरज विश्व चैम्पियनशिप, डायमंड लीग में प्रतिस्पर्धा करेंगे. इसके अलावा नीरज 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में अपने खिताब की रक्षा करने की कोशिश करेंगे.

झांकियां नई दिल्ली के लाल किले तक जाएंगी और वहां सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए लगाई जाएंगी. समाचार एजेंसी के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड इस साल 10 बजे के बजाय सुबह 10:30 बजे शुरू होगी.

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें