scorecardresearch
 

PV Sindhu, Lakshya Sen: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को फाइनल में पहुंचने के लिए छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की सुपनिदा केटथोंग के साथ अंतिम चार में भिड़ना होगा.

PV Sindhu (PTI) PV Sindhu (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंतिम-4 में पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन
  • दोनों ने हमवतन खिलाड़ियों को दी मात

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु और विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन शुक्रवार को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे. शीर्ष वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21 वर्षीय हमवतन अश्मिता  चालिहा को 21-7 21-18 से हराया. लक्ष्य ने एचएस प्रणॉय को मुश्किल मुकाबले में 14-21 21-9 21-14 से हराकर पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को फाइनल में पहुंचने के लिए छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की सुपनिदा केटथोंग के साथ अंतिम चार में भिड़ना होगा. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंगापुर की येओ जिया मिन के तेज बुखार के कारण टूर्नामेंट से हटने के बाद केटथोंग ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. 

पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य और प्रणॉय के बीच करीबी मुकाबला हुआ. प्रणॉय पहला गेम जीतने में सफल रहे, लेकिन युवा खिलाड़ी लक्ष्य ने दूसरे गेम जीतकर मुकाबला बराबरी का कर दिया. सिंधु पिछली बार 2019 में 83वीं योनेक्स-सनराइज सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में चालिहा के खिलाफ खेली थीं. उस समय असम की युवा खिलाड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया था. चालिहा ने शुक्रवार को लय हासिल करने में काफी समय लिया. उन्होंने हालांकि दूसरे गेम में कड़ी टक्कर दी, लेकिन यह सिंधु को रोकने के लिए काफी नहीं था.

महिला एकल के दूसरे सेमीफाइनल में आकर्षी कश्यप का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से होगा. भारतीय खिलाड़ी ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में हमवतन मालविका बंसोड़ पर 21-12, 21-15 से जीत दर्ज की. बुसानन ने अंतिम आठ में अमेरिका की लॉरेन लैम को 21-12, 21-8 से शिकस्त दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×