scorecardresearch
 

Karim Benzema guilty: फ्रांस के स्टार फुटबॉलर को एक साल की सजा, दी थी सेक्स टेप वायरल करने की धमकी

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर करीम बेंजेमा को सेक्स टेप वायरल करने की धमकी देने और ब्लैकमेल के मामले में एक साल का प्रतिबंध और जेल की सजा सुनाई है. इस सजा के बावजूद बेंजेमा के करियर पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, जानिए क्यों...

Karim Benzema (PTI) Karim Benzema (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • करीम बेंजेमा का यह सीजन बेहद शानदार रहा
  • बेंजेमा स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड में खेलते हैं

French Football: फ्रांस के स्टार फुटबॉलर करीम बेंजेमा मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. उन्हें सेक्स टेप वायरल करने की धमकी देने और ब्लैकमेल करने के एक मामले में एक साल जेल की सजा सुनाई है. जाहिर है कि इस दौरान वे टीम से सस्पेंड रहेंगे. साथ ही Versailles court ने बेंजेमा पर 84,000 डॉलर (करीब 62 लाख रुपए) का जुर्माना भी लगाया है. 

दरअसल, यह मामला 2015 का है. तब कुछ लोग फ्रांस फुटबॉल टीम के प्लेयर Mathieu Valbuena को सेक्स टेप वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहे थे. इन्हीं आरोपियों में करीम बेंजेमा का नाम भी सामने आया था. अब उन्हें अपनी ही साथी खिलाड़ी को ब्लैकमेल करने के मामले में दोषी भी करार दिया गया और सजा भी सुनाई गई.

सजा से बेंजेमा के करियर पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा

हालांकि, इस सजा से 33 साल के बेंजेमा का करियर खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. उन पर ज्यादा कोई असर नहीं पड़ने वाला. करीम बेंजेमा स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड के लिए भी खेलते हैं.

इसी साल उन्होंने शानदार हैट्रिक गोल दागते हुए अपनी टीम को चैंपियन बनाया था. उनका यह सीजन शानदार रहा है और वे इस साल 29 नवंबर को घोषित होने वाले बैलन डी'ऑर अवॉर्ड के लिए प्रमुख दावेदार हैं. इस अवॉर्ड की घोषणा पेरिस में होने वाली है.

करीम बेंजेमा के वकील दोबारा अपील करेंगे

फ्रांस का यह स्टार फुटबॉलर शुरुआत से ही इन आरोपों को नकारता आया है. पिछले महीने जब मामले की सुनवाई हुई तब और फैसले वाले दिन बेंजेमा कोर्ट में मौजूद नहीं थे. उनके अलावा 4 अन्य लोगों को भी दोषी करार दिया गया. यह चारों आरोपी भी कोर्ट में मौजूद नहीं हुए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें