scorecardresearch
 

India vs New Zealand, WTC Final Live Cricket Streaming: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आज इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, यहां देख सकेंगे मैच लाइव

India vs New Zealand WTC Final Live Streaming: आज भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खिताबी जीत हासिल करने की मंशा से उतरेगी. भारत ने पहली पारी में 32 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के 5वें दिन मंगलवार को यहां अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए.

India vs New Zealand, WTC Final Live Cricket Streaming India vs New Zealand, WTC Final Live Cricket Streaming

IND vs NZ WTC Final Live Streaming, India vs New Zealand Live Cricket Score Streaming Online: इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल मुकाबले में आज भारतीय टीम खिताबी जीत हासिल करने की मंशा से उतरेगी. भारत ने पहली पारी में 32 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के 5वें दिन मंगलवार को यहां अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए. इसी के साथ भारत को 32 रन की बढ़त मिली गई है. 5वें दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 12 और कप्तान विराट कोहली 8 रन पर नाबाद थे. 

आइए जानते हैं कब, कहां और कैसे देख सकेंगे फाइनल का लाइव मुकाबला...
India vs New Zealand WTC: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कब शुरू होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship final) के छठे दिन का खेल?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले में आज नतीजे का दिन है. मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा.

India vs New Zealand World Test Championship: कहां खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला?
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ये फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड में साउथैम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जा जा रहा है.

India vs New Zealand live on TV: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, टीवी पर कहां देख सकते हैं लाइव?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस महा मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है.

IND vs NZ WTC Final Live Streaming: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखा जा सकता है?
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग  हॉटस्टार (Hotstar) पर देख सकते हैं. 

न्यूजीलैंड को मिली 32 रनों की बढ़त
न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में भारत की पहली पारी के 217 रन के जवाब में 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की. मैच बुधवार को छठे (सुरक्षित) दिन भी खेला जाएगा. टिम साउदी ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के छठे और आखिर दिन से पहले कीवी टीम का पलड़ा हल्का भारी रखा. शुभमन गिल 33 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं रोहित शर्मा ने 81 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली और साउदी के शिकार हो गए.

ड्रॉ होने पर कौन होगा विजेता?
इस मैच में पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी, इसलिए मैच के सुरक्षित दिन यानि छठे दिन भी खेल होगा. आज भारत 150 से 200 रन की बढ़त लेकर न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी का मौका दे सकता है. अगर मैच ड्रा होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें