scorecardresearch
 

Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा गोल दागने वाले फुटबॉलर बने

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब करियर की यह 49वीं हैट्रिक थी. इसके साथ ही रोनाल्डो प्रीमियर लीग के इतिहास में हैट्रिक लगाने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए.

X
Cristiano Ronaldo (getty) Cristiano Ronaldo (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • टॉटनहम के खिलाफ बनाई हैट्रिक

Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड और पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है. रोनाल्डो अब प्रोफेशनल फुटबॉल के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं. रोनाल्डो ने जोसेफ बीकन (805 गोल) को पीछा छोड़ा, जिन्होंने फीफा रिकॉर्ड्स के मुताबिक कुल 805 गोल किए थे.

शनिवार को प्रीमियर लीग में टॉटनहम के खिलाफ मुकाबले में रोनाल्डो ने 12वें मिनट में अपने करियर का 805वां गोल दर्ज किया. फ्रेड के पास पर रोनाल्डो ने शानदार शॉट मारा और गोलकीपर ह्यूगो लोरिस गेंद को गोलपोस्ट में जाने से नहीं रोक पाए. फिर 38वें मिनट में रोनाल्डो ने जादोन सांचो के शानदार क्रॉस को गोल में तब्दील कर करियर का 806 वां गोल किया.

हालांकि, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने बढ़त गंवा दी जब टॉटनहम ने दो गोल करके इसे 2-2 से बराबर कर दिया. रोनाल्डो के दूसरे गोल से पहले स्ट्राइकर हैरी केन ने 35वें मिनट में पेनल्टी कन्वर्ट कर स्कोर 1-1 कर दिया था. 72 वें मिनट में हैरी मगुइर ने ऑन गोल कर दिया, जिसके चलते स्कोर 2-2 हो गया. यूनाइटेड ने फिर से बढ़त बना ली, जब रोनाल्डो ने 81वें मिनट में गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी की. रोनाल्डो ने अब क्लब स्तर पर पिछले 13 कैलेंडर ईयर में हैट्रिक लगा चुके हैं.

रोनाल्डो के क्लब करियर की यह 49वीं हैट्रिक थी. रोनाल्डो प्रीमियर लीग के इतिहास में हैट्रिक लगाने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए. जहां टेडी शेरिंघम ने अगस्त 2003 में 37 साल और 146 दिन की उम्र में हैट्रिक लगाई थी. वहीं रोनाल्डो ने  37 साल एवं 35 दिन की उम्र में हैट्रिक जड़ा है. मैनचेस्टर यूनाइटेड ने प्रीमियर लीग के इतिहास में अपने होम गेम में 400 वीं जीत भी दर्ज की.



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें