scorecardresearch
 

India Open, Saina Nehwal: ओलिंपिक मेडलिस्ट साइना उलटफेर का शिकार, 20 साल की शटलर ने हराया

दिल्ली के केडी जाधव इंटोर स्टेडियम में बैडमिंटन इंडिया ओपन खेला जा रहा है. इस बैडमिंटन टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर हुआ. इस उलटफेर का शिकार ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल हुई हैं...

Saina Nehwal Shocked by Malvika Bansod (Twitter) Saina Nehwal Shocked by Malvika Bansod (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में खेला जा रहा इंडिया ओपन
  • बैडमिंटन टूर्नामेंट में 7 खिलाड़ी पॉजिटिव
  • साइना नेहवाल हारीं, पीवी सिंधु जीतीं

दिल्ली के केडी जाधव इंटोर स्टेडियम में बैडमिंटन इंडिया ओपन खेला जा रहा है. इस बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार (13 जनवरी) को बड़ा उलटफेर हुआ. इस उलटफेर का शिकार ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल हुई हैं. उन्हें 20 साल की मालविका बनसोड ने करारी शिकस्त दी है. बड़ी बात यह रही कि मालविका ने साइना को सीधे गेमों में हराया है.

मालविका नागपुर की रहने वाली हैं. उन्होंने महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में साइना को लगातार गेम में 21-17, 21-9 से हराया. दोनों प्लेयर्स के बीच यह मैच 34 मिनट तक चला. अब मालविका का अगला मैच आकर्षी कश्यप से होगा. 

पहला मैच इस तरह जीती थीं साइना

साइना ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चेक रिपब्लिक की प्लेयर Tereza Svabikova के खिलाफ जीत दर्ज की थी. इस मैच में पहला गेम 20-22 से हारने के बाद Tereza Svabikova चोटिल होकर मैच से बाहर हो गई थीं. इस वजह से साइना को विजेता घोषित किया गया था. वहीं, मालविका ने अपने पहले मैच में सामिया इमाद फारुकी को 21-18, 21-9 से हराया था.

पीवी सिंधु ने अपना मैच जीता

दूसरे राउंड में ओलिंपिक की दो बार की मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने भी जीत दर्ज की है. उन्होंने भारत की ही ईरा शर्मा को 21-10, 21-10 के अंतर से हराया. दोनों के बीच यह मैच 30 मिनट तक चला. तीसरे राउंड यानी क्वार्टर फाइन मुकाबले में पीवी सिंधु का सामना भारत की ही अश्मिता चलिहा से होगा. 

प्रणॉय समेत इन खिलाड़ियों को मिला वॉकओवर

भारतीय पुरुष स्टार शटलर एचएस प्रणॉय को वॉकओवर मिल गया है. हाल ही में उनके दोस्त हमवतन मिथुन मंथुनाथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके चलते उन्हें वॉकओवर मिला. इनके अलावा किदाम्बी श्रीकांत, सिमरन सिंघी, खुशी गुप्ता और काव्या गुप्ता को भी वॉकओवर मिला है. टूर्नामेंट में अब तक 7 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं. इस कारण उनके डबल्स पार्टनर को भी कॉन्टेक्ट में आने के कारण नाम वापस लेना पड़ा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×