scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Junior Messias: 'डिलीवरी ब्वॉय' से चैम्पियंस लीग का सफर, अद्भुत है इस फुटबॉलर की कहानी, Photos

AC Milan Team
  • 1/5

यूईएफए चैम्पियंस लीग में एसी मिलान के नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं. गुरुवार को मैड्रिड में खेले गए मुकाबले में मिलान ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया. मिलान की जीत में जूनियर मेसियास की अहम भूमिका रही, जिन्होंने मुकाबले का इकलौता गोल दागा. मिलान को अब लिवरपूल की मेजबानी करनी है, जबकि एटलेटिको को पोर्तो से उसके घरेलू मैदान पर मैच खेलना है. 

Junior Messias
  • 2/5

पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं. इसके बाद जूनियर मेसियास को 65वें मिनट में राडे क्रूनिक की जगह मैदान पर उतारा गया, जो टीम के हित में गया. 87वें मिनट में फ्रैंक केसी ने लेफ्ट फुट से शानदार क्रॉस डाला, जिसे मेसियिस ने हेडर के जरिए गोल में तब्दील कर दिया. मेसियास का हेडर बंदूक की गोली जितना तीव्र था, ऐसे में गोलकीपर ओबलाक के पास सेव करने का कोई अवसर नहीं था.

Messias Celebrates the goal
  • 3/5

30 साल के जूनियर मेसियास की कहानी काफी दिलचस्प है, जो तीन साल पहले इतालवी चौथे डिवीजन में खेल रहे थे. वह amateur लेवल स्तर पर खेलने के साथ ही रेफ्रिजरेटर और अन्य घरेलू उपकरणों के डिलीवरी ब्वॉय के तौर रूप में काम करने के लिए ब्राजील से इटली गए थे. एटलेटिको के खिलाफ मेसियास का गोल चैम्पियंस लीग प्रतियोगिता में अपने पदार्पण पर उनका पहला गोल रहा. 

Junior Messias
  • 4/5

मेसियस ने अमेजॉन प्राइम वीडियो इटालिया को बताया, 'मैं अपने प्रदर्शन और जीत से बहुत खुश हूं. इसका मतलब है कि हम अभी भी जीवित हैं, लेकिन अभी बहुत काम किया जाना बाकी है. यह सब सहज था, मैंने बस अपने मूव को फॉलो कर रहा था और जैसे ही गेंद मेरे रास्ते में आई, मैं शांत रहा. जब आप शांत रहते हैं, तो आप बड़े कार्य कर सकते हैं.'

Junior Messias
  • 5/5

मेसियास ने आगे बताया, 'जो हुआ वह मेरे करियर का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है. लेकिन विनम्र रहना अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है. मुझे आलोचना से निराश नहीं होना चाहिए और ना ही तारीफों से उत्साहित होना चाहिए. मैं इस गोल को अपने परिवार और उन सभी को समर्पित करता हूं जो मुझ पर विश्वास करते हैं.' (सभी फोटो क्रेडिट: Getty Images)