scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Neeraj Chopra Commonwealth Games: नीरज चोपड़ा से मेरीकॉम तक, इस बार कॉमनवेल्थ में नहीं खेल पाएंगे ये दिग्गज

Indian Athletes for CWG 2022
  • 1/8

Neeraj Chopra Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज 28 जुलाई से होने वाला है. यह गेम्स इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जाएंगे. इसके लिए भारतीय टीम पहले ही बर्मिंघम पहुंच गई है. इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 322 सदस्यीय भारतीय दल की घोषणा पहले ही कर दी गई है. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इस दल में 215 खिलाड़ियों को शामिल किया, जबकि 107 अधिकारी और सपोर्ट स्टाफ रहेगा.

Neeraj
  • 2/8

मगर इस बार भारतीय फैन्स के लिए एक बुरी खबर भी है कि स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, वर्ल्ड चैम्पियन मेरीकॉम और साइना नेहवाल समेत कई स्टार प्लेयर इस बार कॉमनवेल्थ में जलवा दिखाते हुए नजर नहीं आएंगे. यह सभी अलग-अलग कारणों से बाहर हुए हैं.

Neeraj Chopra
  • 3/8

नीरज चोपड़ा चोटिल होकर बाहर

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा चोटिल होकर कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में देश को पहली बार सिल्वर मेडल दिलाया था. इसी फाइनल के चौथे थ्रो में नीरज को ग्रोइन इंजरी हुई थी.

Mary Kom
  • 4/8

मेरीकॉम को भी चोट ने घायल किया

रिकॉर्ड 6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर मेरीकॉम को भी चोट ने ही घायल किया है. वह घुटने की चोट से जूझ रही हैं. मेरीकॉम पिछले कॉमनवेल्थ में चैम्पियन रही थीं. इस बार ट्रायल के दौरान वह चोटिल होकर बाहर हो गई हैं.

Saina Nehwal
  • 5/8

साइना नेहवाल को विवादों ने बाहर किया

दो बार (2010, 2018) की कॉमनवेल्थ चैम्पियन और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल विवादों के कारण बाहर हुई हैं. दरअसल, साइना चोट और थकान के कारणों से ट्रायल्स में शामिल नहीं हुई थीं. फिर भी वह कॉमनवेल्थ के लिए एक मौका चाहती थीं, लेकिन नियमों के चलते उन्हें मौका नहीं मिला. यदि किसी प्लेयर की रैंकिंग 15 या उससे अधिक होती है, तो उसे ही ट्रायल्स छोड़ने का अधिकार होता है, जबकि साइना की रैंकिंग 23वीं थी.

Rani Rampal
  • 6/8

हॉकी स्टार रानी भी नहीं हैं फिट

भारतीय महिला हॉकी टीम को इस बार अपनी स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल के बगैर ही मैदान में उतरना होगा. रानी कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए पूरी तरह फिट नहीं थीं. इस कारण उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया. बता दें कि रानी को हैमस्ट्रिंग इंजरी है.

Tajinderpal Singh Toor
  • 7/8

तेजिंदरपाल को भी चोट ने ही परेशान किया

भारत के स्टार शॉट पुट (गोला फेंक)  तेजिंदरपाल सिंह तूर को भी कॉमनवेल्थ गेम्स में जाने का मौका नहीं मिला. इसकी वजह उनकी चोट है. दरअसल, एशियन रिकॉर्ड होल्डर तेजिंदरपाल कमर की चोट से जूझ रहे हैं.

HS Prannoy
  • 8/8

स्क्वॉड में नहीं चुने गए एचएस प्रणॉय

हाल ही में थॉमस कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले बैडमिंटन स्टार एचएस प्रणॉय खराब किस्मत के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए हैं. उन्हें 10 सदस्यीय बैडमिंटन टीम में सेलेक्ट ही नहीं किया गया. इस सदस्यीय टीम में किंदाबी श्रीकांत, पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन, आकर्षी कश्यप को सिंगल्स के लिए चुना गया.