scorecardresearch
 

Rishabh Pant IPL 2022: 'धोनी के फैन हैं तो उनसे ये सीखें ऋषभ पंत', वीरेंद्र सहवाग ने दी सलाह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में ऋषभ पंत अहम मौकों पर विकेट गंवाते आए हैं. अब वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि एमएस धोनी के फैन होने के नाते पंत को यह सीखना होगा कि खेल कैसे खत्म किया जाए.

X
Rishabh Pant (@IPL) Rishabh Pant (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंत को वीरेंद्र सहवाग ने दी अहम सलाह
  • दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे पंत

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. इस दौरान वह कुछ मौकों पर सेट होने के बाद अहम मौकों पर पवेलियन चल दिए. गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले से पहले तक पंत ने आठ मैचों में सिर्फ 188 रन बनाए थे और उनका उच्चतम स्कोर 44 रन रहा. 

अब भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पंत ने एक अहम सलाह दी है. सहवाग ने कहा कि पंत को मध्य क्रम में शानदार प्रदर्शन कर खामियों को दूर करना होगा, जो उनके लिए अबतक चिंता का सबब रहा है. सहवाग ने यह भी कहा कि एमएस धोनी के फैन होने के नाते पंत को यह सीखना चाहिए कि खेल कैसे खत्म किया जाए.

सहवाग ने क्रिकबज से कहा, 'ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए महत्वपूर्ण होंगे. सलामी बल्लेबाज भले ही रन बनाएं, फिर भी पंत के लिए मिडिल ऑर्डर् में रन बनाना जरूरी है. अगर वह एमएस धोनी के प्रशंसक हैं, तो पंत को धोनी से सीखना चाहिए, पंत के पास अंतिम ओवर में 20-25  20-25 रन बनाने की क्षमता है, लेकिन इसके लिए उन्हें आखिरी ओवर तक क्रीज पर रहना होगा.'

ऋषभ पंत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में गलत वजहों से चर्चा में रहे थे. उस मुकाबले में अंपायर ने मैच के आखिरी ओवर में एक गेंद को नो-बॉल नहीं दिया था, जिसके बाद पंत गुस्से से आगबबूला हो गए थे. पंत को बाद में उस हरकत के लिए अपनी पूरी मैच फीस गंवानी पड़ी थी.

24 साल के पंत ने 91 आईपीएल मैचों में भाग लिया है, जिसमें उन्होंने 35.34 की औसत से कुल 2686 रन बनाए हैं. इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने 15 अर्धशतक और  एक शतक भी जड़ा है. पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें