scorecardresearch
 

IPL 2022: धोनी के इस विज्ञापन पर 'आपत्ति', आईपीएल प्रोमो के खिलाफ शिकायत

IPL 2022 के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने एक प्रोमो (विज्ञापन) बनाया था. अब इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. कंपनी ने भी इसे स्वीकार करते हुए प्रोमो हटाने की बात कही है...

X
MS dhoni in IPL Promo (Twitter)
MS dhoni in IPL Promo (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 के लिए धोनी ने प्रोमो शूट किया था
  • इस प्रोमो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के लिए अब तक कुछ भी ठीक नहीं रहा है. उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) लगातार शुरुआती तीन मैच हार चुकी है. साथ ही धोनी ने टूर्नामेंट के लिए एक प्रोमो (विज्ञापन) बनाया था, जो ब्रॉडकास्टर चैनल पर दिखाया जा रहा था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अब इस प्रोमो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत कंज्यूमर यूनिटी एंड ट्रस्ट सोसायटी (CUTS) ने दर्ज कराई. यह एक रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन है. CUTS ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह विज्ञापन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है.

कंपनी प्रोमो को वापस ले लेगी

शिकायत के बाद एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से यह प्रोमो हटाने की बात कही है. ASCI में शिकायत आने के बाद उपभोक्ता शिकायत समिति (CCC) के सदस्यों ने यह प्रोमो देखा. इसके बाद ASCI ने प्रोमो में नियमों का उल्लंघन पाया है.

इसके बाद उन्होंने विज्ञापन बनाने वाली कंपनी को 20 अप्रैल तक इस संशोधित करने या पूरी तरह से हटाने का निर्देश दिया है. कंपनी ने भी इसे स्वीकार कर लिया है और वह प्रोमो को वापस ले लेगी.

सुपर ओवर के लिए बस को बीच में रोक देते हैं धोनी

धोनी इस प्रोमो में रजनीकांत स्टाइल में ड्राइवर बने नजर आए हैं. वे बस को ले जाते दिखते हैं, तभी बीच सड़क पर अचानक ब्रेक लगा देते हैं, जिससे ट्रैफिक जाम हो जाता है. फिर बस को पीछे की तरफ लेते हैं. बस को रोककर सवारी को एक तरफ खिड़की में से बाहर देखने को कहते हैं. यहां पूछते भी हैं कि दिख रहा है न सभी को? 

इसी बीच एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी आता है और पूछता है कि क्या चल रहा है. तब धोनी कहते हैं कि सुपर ओवर चल रहा है. इतना सुनकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी चला जाता है. शिकायत में कहा है कि यह ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें