scorecardresearch
 

Pat Cummins IPL 2022: रिकॉर्ड ना बना पाते पैट कमिंस, सूर्या ने बाउंड्री पर लपका था शानदार कैच लेकिन..

पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 बॉल पर ही ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ दी. इसके बदौलत केकेआर ने मुंबई को हराया...

X
Venkatesh Iyer and Pat Cummins (@IPL)
Venkatesh Iyer and Pat Cummins (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 सीजन में पैट कमिंस की आतिशी पारी
  • लीग में सबसे तेज फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी की

IPL 2022 सीजन के 14 मैच हो चुके हैं और टूर्नामेंट में फैन्स को भरपूर रोमांच देखने को मिलने लगा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सीरीज खेलने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आते ही धमाल मचा दिया है. उन्होंने इस सीजन के पहले मैच में ही बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

दरअसल, पैट कमिंस ने अपने पहले ही मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 14 बॉल पर ही ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ दी. इस तरह उन्होंने आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के मामले में केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज़ फिफ्टी

  • केएल राहुल- 14 बॉल
  • पैट कमिंस- 14 बॉल
  • यूसुफ पठान- 15 बॉल

इस तरह मिला कमिंस को जीवनदान

हालांकि एक समय आया था जब पैट कमिंस इस रिकॉर्ड को बनाने से चूक जाते. दरअसल, मुंबई टीम ने 162 रन का टारगेट दिया था. इसका पीछा करने उतरी कोलकाता टीम ने 16 ओवर में ही 5 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. इसी 16वें ओवर में पैट कमिंस ने 4 छक्के जमाते हुए 35 रन बनाए थे. ओवर डैनियल सैम्स का था. इसी ओवर की 5वीं बॉल पर हवा में लंबा हिट लगाने के चक्कर में कमिंस बाउंड्री पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हो गए थे.

कैच आउट होने से पहले कमिंस 12 बॉल पर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने अपनी 13वीं बॉल पर हिट लगाया और कैच आउट हो गए, लेकिन किस्मत की बात यह रही कि ये नोबॉल करार दी गई. इस तरह कमिंस को जीवनदान मिल गया. इस बॉल पर कमिंस ने दौड़कर 2 रन बना लिए थे. अगली बॉल यानी फ्री हिट पर पर चौका जमाते हुए उन्होंने 14 बॉल पर फिफ्टी जड़ दी. ओवर की आखिरी बॉल पर कमिंस ने लंबा छक्का जड़ा और टीम को मैच जिता दिया.

वेंकटेश और कमिंस की नाबाद फिफ्टी

पैट कमिंस के अलावा मैच में केकेआर के लिए ओपनर वेंकटेश अय्यर ने 41 बॉल पर 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. वे भी आखिर में नाबाद रहे और टीम को मैच जिताया. कमिंस ने मैच में कुल 15 बॉल खेलकर नाबाद 56 रन बनाए. वेंकटेश और कमिंस के अलावा मैच में कोई भी केकेआर का बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सका.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें