scorecardresearch
 

SRH vs KKR: सनराइजर्स की लगातार तीसरी जीत, मार्करम-त्रिपाठी रहे जीत के हीरो

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 25वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से मात दे दी है. 176 रनों के लक्ष्य को टारगेट को सनराइजर्स ने 13 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.

X
Rahul Tripathi Rahul Tripathi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में आज KKR-SRH के बीच मैच
  • SRH की सात विकेट से शानदार जीत

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. शुक्रवार को खेले गए मैच में केन विलियमसन ब्रिगेड ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से मात दे दी. सनराइजर्स टीम की जीत के हीरो युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी रहे.

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी (176/3)

लक्ष्य का पीछा करते हुए हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही थी और उसने 39 रनों के स्कोर पर दो विकेट खो दिए थे. केन विलियमसन 17 और अभिषेक शर्मा 3 रन बनाकर आउट हुए थे. दो विकेट गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम ने तीसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़कर मैच को सनराइजर्स की तरफ मोड़ दिया.

राहुल त्रिपाठी ने महज 37 बॉल पर 71 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के और चार चौके शामिल रहे. वहीं एडेन मार्करम ने नाबाद 68 रन बनाए, जिसमें 6 चौके एवं चार छक्के शामिल थे. मार्करम ने मुकाबले की समाप्ति छक्के के साथ किया. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने दो और पैट कमिंस ने एक विकेट चटकाए.

पहला विकेट: अभिषेक शर्मा 3 रन, (3/1)

दूसरा विकेट: केन विलियमसन 17 रन, (39/2)

तीसरा विकेट: राहुल त्रिपाठी 71 रन, (133/3)

कोलकाता की पारी (175/8 रन)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 175 रन बनाए. नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 54 रनों का योगदान दिया. राणा की पारी में 6 चौके और दो छक्के शामिल रहे. आंद्रे रसेल ने भी 25 गेंदों पर चार छक्कों एवं इतने ही चौके की मदद से नाबाद 49 रनों की पारी खेली. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी. नटराजन ने सबसे ज्यादा तीन और उमरान मलिक ने दो खिलाड़ियों को आउट किया.

पहला विकेट: एरॉन फिंच 7 रन, (11/1)

दूसरा विकेट: वेंकटेश अय्यर 6 रन, (25/2)

तीसरा विकेट: सुनील नरेन 6 रन, (31/3)

चौथा विकेट: श्रेयस अय्यर 28 रन, (70/4)

पांचवां विकेट: शेल्डन जैक्सन 7 रन, (103/5)

छठा विकेट: नीतीश राणा 54 रन, (142/6)

सातवां विकेट: पैट कमिंस 3 रन, (153/7)

आठवां विकेट: अमन खान 5 रन, (158/8)

कोलकाता का पलड़ा था भारी

इस मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आईपीएल में 21 बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं. इनमें से सनराइजर्स ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं कोलकाता को 14 मैचों में जीत हासिल की है.

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, जगदीश सुचिथ, उमरान मलिक, टी नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, एरॉन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), अमन खान, पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें