scorecardresearch
 

IPL 2022: KKR को तगड़ा झटका, यह दो स्टार प्लेयर शुरुआती 5 मैच नहीं खेल सकेंगे

IPL 2022 सीजन का आगाज 26 मार्च से होना है. पहला मैच कोलकाता और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. इससे पहले ही केकेआर टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है...

X
Aaron finch & Pat cummins in KKR (Twitter) Aaron finch & Pat cummins in KKR (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 सीजन का आगाज 26 मार्च से होगा
  • पहला मैच कोलकाता और चेन्नई के बीच होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का आगाज 26 मार्च से होना है. पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा. इससे पहले ही कोलकाता टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, जिसने कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए परेशानियां बढ़ा दी हैं.

दरअसल, टीम के दो स्टार प्लेयर एरॉन फिंच और पैट कमिंस आईपीएल के शुरुआती 5 मैच नहीं खेल पाएंगे. इसका कारण है कि वह इस समय पाकिस्तान दौरे पर हैं. यहां से लौटने के बाद ही वह आईपीएल में खेल पाएंगे. तब तक 5 मैच हो चुके होंगे.

आईपीएल के रंग में जल्दी ढल जाएंगे दोनों प्लेयर

यह जानकारी कोलकाता टीम के मेंटर डेविड हसी ने दी है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह सोचने वाली बात है. आप चाहते हैं कि आपके बेस्ट खिलाड़ी टीम में उपलब्ध रहें, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट भी जरूरी है. हर एक क्रिकेटर चाहता है कि वह अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेले और ऐसा करना भी चाहिए. मेरा मानना है कि कमिंस और फिंच शुरुआती 5 मैच से बाहर हो सकते हैं, लेकिन वह जब भी टीम से जुड़ेंगे पूरी तरह फिट और खेल के लिए तैयार रहेंगे. वह ड्रेसिंग रूप में आते ही और मैदान में उतरने के साथ ही जल्दी यहां के रंग में ढल जाएंगे.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा 5 अप्रैल को खत्म हो रहा है. इसके बाद आईपीएल खेलने वाले प्लेयर भारत के लिए रवाना होंगे. यहां सभी को क्वारैंटाइन रहना होगा. जबकि कोलकाता टीम का 5वां मैच 10 अप्रैल को खेला जाएगा. अब शुरुआती 5 मैच के लिए फिंच और कमिंस का रिप्लेसमेंट कौन होगा? यह बात कप्तान श्रेयस अय्यर की मुश्किलें बढ़ा देंगी.

श्रेयस जन्मजात लीडर हैं, यह साबित भी कर चुके

इस पर हसी ने कहा कि श्रेयस अय्यर के पास शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन है. वह इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए खुद को बतौर कप्तान साबित कर चुके हैं. हसी ने कहा कि श्रेयस जन्मजात लीडर हैं. पैट कमिंस भी बतौर उपकप्तान शानदार हैं. श्रेयस ने इससे पहले भी दिल्ली टीम की कप्तानी की है. मैच में किस तरह खेलना है उनका यह विजन क्लियर रहता है. श्रेयस को कप्तान बनाना ब्रेंडन मैकुलम और केकेआर मैनेजमेंट का सही फैसला है.

कोलकाता नाइट राइडर्स स्क्वॉड -

रिटेंशन लिस्ट- आंद्रे रसेल (12 करोड़), वरुण सीवी (8 करोड़), वेंकटेश अय्यर (8 करोड़), सुनील नरेन (6 करोड़)

बल्लेबाज/विकेटकीपर- श्रेयस अय्यर (12.25 करोड़), शेल्डन जैक्सन (60 लाख), अजिंक्य रहाणे (1 करोड़), रिंकू सिंह (55 लाख), बाबा इंद्रजीत (20 लाख), अभिजीत तोमर (40 लाख), सैम बिलिंग्स (2 करोड़), एलेक्स हेल्स (1.50 करोड़), एरोन फिंच (2 करोड़)

ऑलराउंडर- पैट कमिंस (7.25 करोड़), नीतीश राणा (8 करोड़), शिवम मावी (7.25 करोड़), अनुकुल रॉय (20 लाख), चमिका करुणारत्ने (50 लाख), प्रथम सिंह (20 लाख), रमेश कुमार (20 लाख), मोहम्मद नबी (1 करोड़), अमन हकीम खान (20 लाख)

गेंदबाज- रासिक डार (20ल लाख), अशोक शर्मा (55 लाख), टिम साउदी (1.5 करोड़), उमेश यादव (2 करोड़)

स्क्वॉड स्ट्रेंथ- 25 (17 भारतीय, 8 विदेशी)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें