scorecardresearch
 
IPL 2022

Sri Lanka Players In IPL 2022: विंडीज न अफ्रीका, IPL में बज रहा श्रीलंका का डंका, इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल

MS Dhoni
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग में अक्सर वेस्टइंडीज़, साउथ अफ्रीका से आए हुए खिलाड़ी सुर्खियों में बने रहते हैं. अपने गेम से कई बार ऐसे खिलाड़ियों ने जीत भी दिलाई है, लेकिन ये सीजन इन खिलाड़ियों की बजाय श्रीलंकाई खिलाड़ियों के नाम रहा है. भारत के पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में अभी हालात सामान्य नहीं हैं और देश गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है.

1948 में आजादी के बाद से श्रीलंका में पहली बार इतनी बड़ी आफत आई है. इन सबके बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ी व्यस्त हैं और अपने प्रदर्शन से फैन्स के दिलों में जगह बना चुके हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में-

Wanindu Hasaranga
  • 2/8

वानिंदु हसारंगा- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेल रहे लेग-स्पिनर वानिंदु हसारंगा कहर ढा रहे हैं. हसारंगा ने 13 मैचों में 14.65 की एवरेज से 23 विकेट चटकाए हैं और वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. इस दौरान 24 साल के हसारंगा ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. आईपीएल 2022 की नीलामी में आरसीबी ने वानिंदू हसारंगा को 10.75 करोड़ रुपए की मोटी रकम में खरीदा था.

Bhanuka Rajapaksa
  • 3/8

भानुका राजपक्षे- पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए शुरुआती मुकाबलों में भानुका राजपक्षे का बल्ला जमकर चला था. हालांकि, बाद के मुकाबलों में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. राजपक्षे ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अबतक 9 मुकाबलों में 22.88 की औसत से 206 रन बनाए हैं. भानुका राजपक्षे 50 लाख रुपए में पंजाब के साथ जुड़े थे.

maheesh t
  • 4/8

महीष तीक्ष्णा- ऑफ स्पिनर महीश तीक्ष्णा ने इस साल अपने डेब्यू सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है. तीक्ष्णा ने अबतक 9 मैचों में 21.75 की औसत और 7.45 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट चटकाए हैं. तीक्ष्णा को एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने 70 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था.

d chameera
  • 5/8

दुष्मंता चमीरा- लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने अब तक 11 मैचों में 36.66 की औसत से नौ विकेट चटकाए हैं. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दुष्मंता चमीरा को 2 करोड़ रुपये में साइन किया था.

m pathirana
  • 6/8

मथीशा पथिराना- 'जूनियर मलिंगा' के नाम से मशहूर मथीशा पथिराना ने मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक मुकाबला खेला है.  पथिराना ने उस डेब्यू मुकाबले में दो विकेट चटकाकर दुनिया को बता दिया कि आने वाले सालों में वह सुपरस्टार बन सकते हैं. पथिराना कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के तौर पर सीएसके के साथ जुड़े थे.

Mahela Jayawardene
  • 7/8

श्रीलंकाई खिलाड़ी तो आईपीएल में धमाल मचा ही रहे हैं. इसके अलावा श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा और मुथैया मुरलीधरन भी बतौर कोच/मेंटर फ्रेंचाइजी टीमों से जुड़े हुए हैं. जयवर्धने मुंबई इंडियंस (MI) के हेड कोच हैं, जिनकी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है.

 

Sangakkara
  • 8/8

कुमार संगकारा की बात करें तो वह राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच होने के साथ ही टीम के क्रिकेट निदेशक भी हैं. वहीं लसिथ मलिंगा राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच की भूमिका में हैं. इसके अलावा टेस्ट एवं वनडे क्रिकेट के सबसे सफलतम गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े हुए हैं.

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI)