scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022, Mega Auction: पिछले साल KKR के लिए नेट बॉलर था यह धुरंधर, अब ऑक्शन में हुआ मालामाल

IPL Auction
  • 1/8

आईपीएल 2022 की नीलामी का आज (रविवार) दूसरा दिन है. बेंगलुरु में चल रही इस नीलामी के दूसरे दिन भी खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा हो रही है. कैरिबियाई ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ भी उन खिलाड़ियों में शामिल रहे, जो महंगी कीमत में बिके. स्मिथ को पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ रुपए में खरीदा.

Smth1
  • 2/8

नीलामी में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ओडियन स्मिथ का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था. ओडियन स्मिथ को खरीदने के लिए पंजाब के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी दिलचस्पी दिखाई. लेकिन लंबी जद्दोजहद के बाद पंजाब किंग्स स्मिथ को खरीदने में कामयाब रही.

Smith2
  • 3/8

भारत के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में ओडियन स्मिथ बैट और बॉल के साथ छाए रहे थे. दूसरे वनडे में पोलार्ड की जगह शामिल किए गए स्मिथ ने गेंदबाजी में 7 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए. वहीं बल्ले से उन्होंने महज 20 गेंदों पर 24 रन कूट डाले, जिसमें दो गगनचुंबी छक्के शामिल थे.

Smith3
  • 4/8

इसके बाद तीसरे वनडे मुकाबले में भी ओडियन का शानदार प्रदर्शन जारी रहा. जहां गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 36 रन देकर एक विकेट चटकाए. वहीं बल्लेबाजी में उन्होंने महज 18 गेंदों पर 36 रन बना दिए. इस दौरान स्मिथ ने तीन चौके एवं तीन छक्के लगाकर खूब मनोरंजन किया.

Smuth4
  • 5/8

ओडियन स्मिथ पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के नेट गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल थे. ऐसे में ऑक्शन में कोलकाता नाइटराइडर्स के भी स्मिथ पर बोली लगाने की उम्मीद थी. लेकिन केकेआर ने इस कैरिबियाई क्रिकेटर को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं ली.

smith5
  • 6/8

ओडियन स्मिथ की प्रतिभा को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई. वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'ओडियन स्मिथ सप्ताह के अंत में बहुत अमीर बनने जा रहे हैं... तो उन्हें  होना ही चाहिए.'

Smith
  • 7/8

पिछले महीने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के दौरान मीडिया में पोलार्ड और स्मिथ के बीच तनाव की खबरें आई थीं. उस सीरीज के दौरान स्मिथ को प्लेइंग इलेवन में मौके नहीं मिल रहे थे. ऐसे में विंडीज टीम प्रबंधन पर आरोप लगे थे कि स्मिथ के साथ भेदभाव किया जा रहा है.

Smith7
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (bcci/getty/twitter)