scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022: दीपक हुड्डा-आयुष बदोनी का कमाल भी फेल, 5 प्वाइंट में जानें लखनऊ-गुजरात मैच का रोमांच

hardik and kl rahul
  • 1/8

आईपीएल 2022 के चौथे मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को पांच विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने दो गेंद बाकी रहते टारगेट हासिल कर लिया.
 

abhinav manohar
  • 2/8

दोनों टीमों का यह आईपीएल में डेब्यू मैच था. ऐसे में दोनों टीमें हर-हाल में जीत के साथ आगाज करना चाहती थी. नतीजतन मुकाबला आखिरी ओवर में गया, जहां गुजरात को 11 रन बनाने थे. अभिनव मनोहर ने पहली दो गेंदों पर चौका जड़कर गुजरात का काम आसान कर दिया. आइए जानते हैं मुकाबले से जुड़ी पांच बड़ी बातों के बारे में-
 

mohammed shami
  • 3/8

मोहम्मद शमी की बॉलिंग: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुजरात टाइटंस को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने मुकाबले की पहली ही गेंद पर विपक्षी कप्तान केएल राहुल का विकेट झटक लिया. इसके बाद क्विंटन डिकॉक और मनीष पांडे को बोल्ड आउट कर शमी ने लखनऊ सुपर जायंट्स की कमर तोड़ दी. 25 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले शमी प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे.
 

ayush badoni-deepak hooda
  • 4/8

हुड्डा-बदोनी ने दिखाया दमखम: 29 रनोंं पर चार विकेट गिरने के बाद दीपक हुड्डा और डेब्यू कर रहे आयुष बंदोनी ने 87 रनोंं की साझेदारी कर लखनऊ को अच्छे स्कोर तक पहुंचने में मदद की. हुड्डा ने 41 गेंदों पर छह चौके एवं दो छक्के की मदद से 55 रन बनाए. वहीं, आयुष बदोनी ने 41 गेंदों पर 54 रन बनाए, जिसमें चार चौके एवं तीन छक्के शामिल रहे.
 

chameera
  • 5/8

चमीरा ने किया प्रभावित: अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे श्रीलंकाई गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने लखनऊ सुपर जायंट्स को शुरुआती सफलताएं दिलाई. चमीरा ने पहले ही ओवर में शुभमन गिल को दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराया. फिर अपने अगले ओवर में विजय शंकर को एक खूबसूरत बॉल पर बोल्ड किया.
 

hardik pandya and wade
  • 6/8

रंग में दिखाई दिए हार्दिक: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या बल्ले से उपयोगी योगदान दिया. चौथे नंबर पर उतरे हार्दिक ने 28 गेंदों पर पांच चौके एवं एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने मैथ्यू वेड के साथ तीसरे विकेट के लिए 57 रनोंं की साझेदारी कर टीम को उबारा. वेड ने 29 बॉल पर 30 बनाए, जिसमें चार चौके शामिल रहे.
 

rahul tewatia and david miller
  • 7/8

तेवतिया-मिलर का धमाका: मुकाबले में गुजरात टाइटंस की जीत के हीरो डेविड मिलर और राहुल तेवतिया रहे, जिन्होंने 34 बॉल पर 60 रनोंं की ताबड़तोड़ साझेदारी की. मिलर ने 21 बॉल पर दो छक्के एवं एक चौके की मदद 30 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, राहुल तेवतिया 40 रन बनाकर नाबाद लौटे. तेवतिया ने 24 गेंदों की पारी में पांच चौके एवं दो छक्के उड़ाए.

lucknow players
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI)