scorecardresearch
 
IPL 2022

Yo-Yo Test: इस भारतीय खिलाड़ी का यो-यो स्कोर विराट कोहली से भी ज्यादा, पर बेयरस्टो सब पर भारी

Virat Kohli (Getty)
  • 1/8

क्रिकेट के मौजूदा दौर में फिटनेस का रोल काफी अहम हो गया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPK) समेत कई अहम लीग और इंटरनेशनल क्रिकेट में फिटनेस को लेकर खिलाड़ी काफी व्यवस्थित नजर आते हैं. विराट कोहली से लेकर कई खिलाड़ी हैं जो फिटनेस को काफी महत्व देते हैं. भारतीय क्रिकेट में बेहतर फिटनेस पर जोर देने का श्रेय विराट कोहली को ही जाता है. 

Hardik Pandya (Getty)
  • 2/8

इस IPL सीजन में हिस्सा लेने के लिए भी कई खिलाड़ियों को बेहतर फिटनेस के लिए यो-यो टेस्ट देना पड़ा था. हार्दिक पंड्या, पृथ्वी शॉ ने हाल ही में लीग में हिस्सा लेने के लिए यो-यो टेस्ट दिया था. बोर्ड की तरफ से भी साफ कहा गया था कि लीग में हिस्सा लेने के लिए पंड्या को यो-यो टेस्ट पास करना जरूरी है. 

Team Huddle (Getty)
  • 3/8

यो-यो टेस्ट खिलाडियों की फिटनेस लेवल चेक करने का एक मापदंड है, इसमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग के साथ-साथ खिलाड़ियों के स्टेमिना, गति, धैर्य और चपलता का टेस्ट लेकर उन्हें उनके प्रदर्शन के मुताबिक स्कोर दिया जाता है. 

Manish Pandey (Getty)
  • 4/8

भारतीय खिलाड़ियों में यो-यो टेस्ट का सबसे बेहतर स्कोर अभी 19.2 है. मनीष पांडेय ने फिटनेस के नए आयाम स्थापित कर चुके पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी बेहतर यो-यो टेस्ट का स्कोर अपने नाम किया है. 

Virat Kohli (Getty)
  • 5/8

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का यो-यो टेस्ट स्कोर 19 है, विराट कोहली अपनी फील्डिंग, लंबी पारी खेलने का क्षमता साथ में तेज रन भागने की क्षमता के लिए भी पहचाने जाते हैं. कई युवा खिलाड़ी विराट कोहली की फिटनेस को ही अपना आदर्श बनाते हैं. 

Hardik Pandya (Getty)
  • 6/8

लंबे समय से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी लीग की शुरुआत से पहले यो-यो टेस्ट दिया और उनका स्कोर 19 रहा. हार्दिक पंड्या लंबे समय से अपनी चोट से उबरने का प्रयास कर रहे हैं. हार्दिक का यह स्कोर आने वाले वक्त में भारतीय टीम के लिए भी बेहतर खबर है. 
 

Ravindra Jadeja (Getty)
  • 7/8

टीम इंडिया के दूसरे ऑलराउंडर और अपनी चपलता, फील्डिंग के साथ-साथ तेज गति से ओवर निकालने के पहचाने जाने वाले रवींद्र जडेजा का यो-यो टेस्ट स्कोर भी 19 है. रवींद्र जडेजा हाल ही में चोट से उबरे हैं, श्रीलंका के खिलाफ उनकी मैदान पर वापसी भी धमाकेदार रही है. 

Jonny Bairstow (Getty)
  • 8/8

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सबसे फिट खिलाड़ी हैं. बेयरस्टो का यो-यो टेस्ट स्कोर 21.8 है जो अपने आप में ही सारी कहानी बयान करता है. बेयरस्टो लंबी पारी के साथ-साथ विकेटकीपर की भी भूमिका निभाते हुए दिखते हैं.