scorecardresearch
 

IPL: आर्चर बन गए 'सुपर मैन', एक हाथ से लपका ये करामाती कैच- Video

आईपीएल 2020 के 45वें मुकाबले में दौरान राजस्थान रॉयल्स (RR) के जोफ्रा आर्चर ने ऐसा कैच लपका, जो सुर्खियों में छा गया. इस कैच को देख सभी हैरान रह गए.

Archer's unbelievable one-handed catch (PTI) Archer's unbelievable one-handed catch (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खेल प्रेमी से इस सीजन का बेस्ट कैच बता रहे हैं
  • कार्तिक त्यागी की गेंद पर आर्चर ने लपका कैच
  • वायरल हो रहा हैरान करने वाला ये वीडियो

आईपीएल 2020 के 45वें मुकाबले में दौरान राजस्थान रॉयल्स (RR) के जोफ्रा आर्चर ने ऐसा कैच लपका, जो सुर्खियों में छा गया. इस कैच को देख सभी हैरान रह गए. कार्तिक त्यागी की गेंद पर ईशान किशन ने थर्ड मैन की दिशा में शॉट उछाला. इस दौरान बाउंड्री पर खड़े जोफ्रा आर्चर ने हवा में गोता लगाया और एक हाथ से अविश्वसनीय कैच लपका.

अबु धाबी में रविवार को मुबई इंडियंस की पारी के 11वें ओवर की चौथी गेंद पर यह करामाती कैच देखने को मिला. स्ट्राइक पर ईशान किशन थे और कार्तिक त्यागी ओवर की चौथी गेंद फेंक रहे थे. उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट गेंद फेंकी इस पर किशन ने बल्ला चलाया और उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए गेंद थर्ड मैन की दिशा में गई.

वहां खड़े आर्चर पहले तो कैच जज नहीं कर पाए, लेकिन अंतिम समय में उन्होंने हवा में छलांग लगा दी और गेंद उनके हाथ में आ गई. इस दर्शनीय कैच की हर कोई तारीफ कर रहा है. आईपीएल के इस सीजन के सर्वश्रेष्ठ कैच की लिस्ट में जोड़कर इसे देखा जा रहा है.

किशन की निगाहें क्रीज पर जम चुकी थीं, गेंद से उनके बल्ले का तालमेल भी ठीकठाक हो रहा था, लेकिन इस गलती को आर्चर ने मौके में तब्दील कर उन्हें पवेलियन रवाना किया. किशन ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने चार चौके और एक छक्का भी जड़ा.

देखें- आजतक LIVE TV

आर्चर के इस कैच को देखकर खुद गेंदबाज कार्तिक त्यागी भी हैरान नजर आए. रियान पराग तो दंग रह गए. राजस्थान की टीम ने इस कैच के लिए आर्चर की पीठ थपथपाई. इससे पहले गेंदबाजी करते हुए आर्चर ने क्विंटन डिकॉक को भी चलता किया था. वह महज छह रन बनाकर आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें