scorecardresearch
 

NZ के क्रिकेट CEO ने कहा- जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं

न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित करने को लेकर कोई भी फैसला जुलाई से पहले नहीं लिया जाएगा.

T20 World Cup Trophy T20 World Cup Trophy

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, लेकिन कोरोना वायरस का भयंकर प्रकोप इसके आयोजकों को डराने लगा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित करने को लेकर कोई भी फैसला जुलाई से पहले नहीं लिया जाएगा. कोरोना महामारी के कारण 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला नहीं

वाइट ने पत्रकारों से एक कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा, ‘आपात योजना बनाई जा रही है और काफी बातचीत हो रही है, लेकिन कोई फैसला नहीं होगा. कोई भी फैसला जुलाई में लिया जाएगा.’ आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की समिति की बैठक में कोरोना संकट के आर्थिक प्रभावों और टी-20 वर्ल्ड कप समेत आईसीसी के वैश्विक टूर्नामेंटों को लेकर आपात योजना पर चर्चा की जाएगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

महिला वर्ल्ड कप पर चर्चा नहीं

फरवरी 2021 में न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वर्ल्ड कप के बारे में पूछने पर वाइट ने कहा, ‘उसके स्थगन पर कोई बात नहीं की गई. महिला वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम है. उसे स्थगित करने पर बातचीत एजेंडे में भी नहीं थी.’ बता दें कि पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस के कारण जुलाई-अगस्त तक के भी सभी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए या स्थगित किए गए हैं.

विश्वभर में एक तिहाई आबादी घरों में कैद हैं. विंबलडन टूर्नामेंट इस साल 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना था, जो रद्द कर दिया गया. ओलंपिक गेम्स जापान में इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच खेले जाने थे, जिसे अगले साल तक टाल दिया गया.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

ऐसे माहौल में इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर ICC भी चिंतित है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर उम्मीद जताई कि अभी वर्ल्ड कप दूर है. हमें भरोसा है कि अक्टूबर-नवंबर तक स्थिति बेहतर हो जाएगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा था?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुखिया केविन रॉबर्ट्स ने टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर चिंता भी जताई थी. केविन रॉबर्ट्स ने कहा था कि हम इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि क्रिकेट अगले कुछ महीनों में दोबारा शुरू हो सके. केविन रॉबर्ट्स ने कहा था, 'हम सभी इसी बात की उम्मीद कर रहे हैं कि सबकुछ अगले कुछ महीनों में पहले जैसा ही हो जाए. अक्टूबर और नवंबर तक चीजें सामान्य हो जाए जब कि क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है.

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है. 18 से 23 अक्टूबर तक वर्ल्ड कप के प्री क्वालिफायर मैच शुरू हो जाएंगे. मुख्य तौर पर टूर्नामेंट का आगाज 24 अक्टूबर से होगा. टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर खेला जाना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें