scorecardresearch
 

वेस्टइंडीज को हरा दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में अजेय बढ़त

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने बुधवार को बफेलो पार्क स्टेडियम में हुए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी मात दे दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे 33.4 ओवरों में 122 रनों पर ढेर हो गई.

WI को हरा द.अफ्रीका की सीरीज में अजेय बढ़त WI को हरा द.अफ्रीका की सीरीज में अजेय बढ़त

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने बुधवार को बफेलो पार्क स्टेडियम में हुए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से करारी मात दे दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे 33.4 ओवरों में 122 रनों पर ढेर हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने महज एक विकेट खोकर 24.4 ओवरों में 124 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रिली रोसू (7) का एकमात्र विकेट गिरा, जबकि हाशिम अमला (नाबाद 61) और फैफ डू प्लेसिस (नाबाद 51) ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 97 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.

अमला ने 63 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके लगाए, जबकि प्लेसिस ने 71 गेंदों का सामना कर पांच गेंदों को सीमा पार पहुंचाया. इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही पांच के स्कोर पर गिर गया. दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक चार विकेट चटकाने वाले वेर्नोन फिलेंडर ने ड्वेन स्मिथ के रूप में वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया.

फिलेंडर ने चौथे ओवर में धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल (1) का विकेट चटका कैरेबियाई टीम को दूसरा करारा झटका दे दिया. इसके बाद कैरेबियाई टीम कभी भी संभल नहीं पाई. मार्लोन सैमुअल्स (26) वेस्टइंडीज के हाइएस्ट स्कोरर रहे. फिलेंडर के अलावा मोर्ने मोर्कल और डेल स्टेन ने भी तीन-तीन विकेट चटकाए.

इनपुट IANS से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें