scorecardresearch
 

Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने अफवाहों पर लगाया विराम, लॉन्च किया ये खास ऐप

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली को लेकर बुधवार को पूरे दिन अटकलों का बाजार गर्म था. दरअसल, गांगुली ने फैन्स से कहा था कि उन्होंने कुछ नया करने का प्लान बनाया है.

X
सौरव गांगुली (@Getty) सौरव गांगुली (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सौरव गांगुली ने लॉन्च किया खास ऐप
  • 2019 से बीसीसीआई प्रेसिडेंट हैं गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक नया एजुकेशन ऐप 'क्लासप्लस' (ClassPlus) लॉन्च किया है. दावा किया गया है कि यह ऐप शिक्षक और छात्रों दोनों के लिए लाभदायक साबित होगा.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को एक ट्वीट कर सनसनी मचा दी थी. गांगुली ने फैन्स से कहा था कि उन्होंने कुछ नया करने का प्लान बनाया है. गांगुली के इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि क्या वह कोई राजनीतिक पार्टी में शामिल हो रहे हैं. लेकिन ये बातें सही साबित नहीं हुईं.

अटकलों का बाजार था गर्म

बुधवार को इस बात की भी चर्चा हो रही थी कि गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस तरह की खबरों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा था कि गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है. गांगुली ने अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी. गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 39वें अध्यक्ष हैं और उनका कार्यकाल इस साल सितंबर तक है.

गांगुली का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

सौरव गांगुली की गिनती भारत के सफलतम कप्तानों में होती है. गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया. बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली ने  टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम पर 41.02 की औसत से 11363 रन दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में गांगुली के बल्ले से  22 शतक और 72 अर्धशतक निकले.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें