scorecardresearch
 
खेल

IND vs SA T20 Series: हार्दिक पंड्या से लेकर उमरान मलिक तक... साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूट सकते हैं ये प्लेयर्स

team india
  • 1/8

आईपीएल की समाप्ति के बाद अब भारतीय फैन्स की निगाहें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज पर टिक गई हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई सीनियर्स प्लेयर को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में केएल राहुल टी20 सीरीज में कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले है. आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो अफ्रीकी टीम के खिलाफ गेमचेंजर साबित हो सकते हैं-

hardik pandya
  • 2/8

हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन कर गुजरात टाइटन्स को चैम्पियन बना. हार्दिक ने 487 रन और 8 विकेट के साथ आईपीएल के 15वें सीजन का समापन किया. टी20 सीरीज में हार्दिक पंड्या का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर रहने वाला है.

kl rahul
  • 3/8

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बतौर कप्तान एवं बल्लेबाज केएल राहुल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था.इस सलामी बल्लेबाज ने 51.33 की औसत और 135.38 के स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में राहुल कप्तानी के साथ ही बैटिंग में भी जलवा बिखेरना चाहेंगे.

dinesh karthik
  • 4/8

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के दम पर दिनेश कार्तिक ने लगभग तीन साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है. कार्तिक ने लगभग 183 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करके आईपीएल 2022 में  'सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन' पुरस्कार जीता था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में चांस मिलने पर कार्तिक धमाल मचा सकते हैं.

umran malik
  • 5/8

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 14 आईपीएल मैचों में 22 विकेट झटके, जिसमें गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पांच विकेट हॉल भी शामिल था. इस शानदार प्रदर्शन के चलते उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. उमरान टी20 सीरीज में गेमचेंज साबित हो सकते हैं.

arshdeep singh
  • 6/8

पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवरों में अर्शदीप सिंह ने काफी शानदार गेंदबाजी की. अर्शदीप ने 14 मैचों में 10 विकेट के साथ सीजन का अंत किया, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 3/37 और इकोनॉमी रेट 7.70 रहा. वह इस फॉर्म को टी20 सीरीज में भी जारी रखने के लिए बेताब होंगे.

kl rahul
  • 7/8

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज नौ जून को नई दिल्ली में शुरू होगी, इसके बाद कटक (12 जून), विशाखापत्तनम (14 जून), राजकोट (17 जून) और बेंगलुरु (19 जून) में बाकी मुकाबले आयोजित होंगे.

 

rishabh pant
  • 8/8

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/Getty)