scorecardresearch
 

विराट की पसंद रवि शास्त्री होंगे टीम इंडिया के अगले कोच? करेंगे अप्लाई

टीम इंडिया के कोच पद से अनील कुबले के इस्तीफे के बाद अलगे कोच बनाने को लेकर खिंचातानी के बीच अब टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है.

X
विराट कोहली और रवि शास्त्री विराट कोहली और रवि शास्त्री

टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुबले के इस्तीफे के बाद अगले कोच बनाने को लेकर खींचातानी के बीच अब टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर है कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए अप्लाई करेंगे.

शास्त्री ने कहा था जॉब मिलने पर ही करूंगा अप्लाई
आपको बता दें कि इससे पहले रवि शास्त्री ने यह स्पष्ट कर दिया था कि अगर उन्हें गारंटी दी जाती है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच की नौकरी उन्हें ही सौंपी जाएगी उस सूरत में ही वो आवेदन करेंगे. शास्त्री ने कहा था कोच पद के लिए कतार में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है.

इसके बाद कोच पद के लिए आवेदन करने वाले- वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश के लिए राह आसान नहीं होगी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को फायदा होने की उम्मीद है पर ऐसा बहुत कुछ है जो अभी हमें नजर नहीं आ रहा है.' यह बात तो साफ है कि सीएसी नया कोच चुनने में वक्त लेगी. नए कोच के नाम की घोषणा वेस्टइंडीज दौरे के बाद और श्रीलंका सीरीज के पहले लिया जाएगा.

कोहली ने की थी शास्त्री का इंटरव्यू लेने की रिक्वेस्ट
आपको बता दें कि रवि शास्त्री कप्तान विराट कोहली की हमेशा से पसंद रहे हैं. इससे पहले ये खबरें भी आई थी कि 23 मई को टीम के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने तीन सदस्यीय अडवाइजरी कमिटी के दो सदस्यों सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से मिलकर रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी. कोहली ने दोनों से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी आग्रह किया था.

शास्त्री 2014 और 2016 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक थे जिसमें उन्होंने 2015 के विश्व कप और 2016 टी -20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम का नेतृत्व किया था. उन्होंने 2016 में नौकरी के लिए भी आवेदन किया था लेकिन अनिल कुंबले को उन पर तरजीह दी गई. कुंबले ने 20 जून को इस्तीफा दे दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें