scorecardresearch
 

Rahul Dravid: फिर टीम इंडिया को मिलेगा राहुल द्रविड़ का साथ? इस सीरीज के लिए बन सकते हैं अंतरिम कोच

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ एक बार फिर टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं. टी-20 वर्ल्डकप के साथ ही रवि शास्त्री और अन्य कोचिंग स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है, ऐसे में बीसीसीआई को नए कोच की तलाश है.

Rahul Dravid (File Pic) Rahul Dravid (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जुड़ सकते हैं राहुल द्रविड़
  • श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ गए थे

Rahul Dravid: टी-20 वर्ल्डकप के ठीक बाद भारत को न्यूज़ीलैंड के साथ घरेलू सीरीज़ खेलनी है. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री का आखिरी असाइनमेंट टी-20 वर्ल्डकप ही है, इसके बाद उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा. ऐसे में न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ अंतरिम कोच के तौर पर टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं. 

अंग्रेज़ी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई द्वारा राहुल द्रविड़ से इस बारे में बात की जा सकती है कि वह अंतरिम कोच के तौर पर न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जुड़ें. ऐसा इसलिए क्योंकि नए कोच को ढूंढने के लिए बीसीसीआई को लंबा वक्त लग सकता है, ऐसे में इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ की सेवाओं का लाभ लिया जा सकता है. 

बता दें कि राहुल द्रविड़ इस वक्त बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी के इनचार्ज हैं, बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम का कोच बनने का भी ऑफर दिया था. लेकिन राहुल द्रविड़ की ओर से इनकार कर दिया गया था. 

जब टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेल रही थी, तब एक टीम श्रीलंका के दौरे पर गई थी. तब राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम के साथ गए थे, शिखर धवन तब टीम के कप्तान थे. ऐसे में अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ में राहुल द्रविड़ साथ जुड़ते हैं तो टीम का फायदा हो सकता है. 

नए कोच की तलाश जारी

कोच रवि शास्त्री और सहयोगी स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट टी-20 वर्ल्डकप में खत्म हो रहा है. अब बीसीसीआई को नए कोच की तलाश है, अभी तक कई पूर्व खिलाड़ियों द्वारा बीसीसीआई को अप्रोच किया गया है. टॉम मूडी, माइकल वॉन, महेला जयवर्धने समेत कई पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ियों का नाम इस रेस में बताया जा रहा था.

हालांकि, अभी किसी का भी नाम फाइनल नहीं हुआ है. टी-20 वर्ल्डकप में रवि शास्त्री, भरत अरुण, विक्रम राठौड़ समेत अन्य कोचिंग स्टाफ के अलावा महेंद्र सिंह धोनी भी बतौर मेंटर टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे.   

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 17 नवंबर से शुरू हो रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 (17, 19, 21 नवंबर) और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं. दोनों टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें