scorecardresearch
 

डालमिया बने BCCI अध्यक्ष, 1 वोट से जीतकर सचिव बने अनुराग ठाकुर

जगमोहन डालमिया का एक बार फिर से बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है. डालमिया को सोमवार को निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाएगा. डालमिया इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रह चुके हैं.

जगमोहन डालमिया और अनुराग ठाकुर जगमोहन डालमिया और अनुराग ठाकुर

जगमोहन डालमिया का एक बार फिर से बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है. डालमिया को सोमवार को निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाएगा. हमीरपुर से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर बीसीसीआई का सचिव पद चुनाव एक वोट से जीत चुके हैं. अमिताभ चौधरी जॉइंट सेक्रेटरी पद का चुनाव जीत चुके हैं.

बीसीसीआई की सोमवार को चेन्नई में एनुएल जनरल मीटिंग होनी है. बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में डालमिया अकेले उम्मीदवार थे. सूत्रों के मुताबिक, ट्रेजर पद पर अनिरुद्ध चौधरी नियुक्त होंगे. अनुराग ठाकुर से पहले संजय पटेल सचिव पद पर तैनात थे.

खबरों की मानें तो सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बीसीसीआई अध्यक्ष पद से निर्वासित चल रहे एन. श्रीनिवासन और शरद पवार दोनों गुटों का डालमिया को समर्थन है. इस बार बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए पूर्व क्षेत्र की बारी थी और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) अध्यक्ष डालमिया ने कोलकाता स्थित नेशनल क्रिकेट क्लब और पूर्व क्षेत्र के चार अन्य क्लबों के समर्थन से अपना नामांकन दाखिल किया.

याद रहे कि श्रीनिवासन पर सर्वोच्च न्यायालय ने 'हितों के टकराव' का हवाला देते हुए बीसीसीआई में किसी भी पद के लिए चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है. यहां तक कि श्रीनिवासन वार्षिक बैठक में भी हिस्सा नहीं ले सकते, हालांकि उन्हें तमिलनाडु क्रिकेट संघ के नॉमिनी के तौर पर अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना मत डालने की अनुमति है. डालमिया इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रह चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें