scorecardresearch
 

टीम इंडिया के कोच के लिए सहवाग-लालचंद राजपूत का हुआ इंटरव्यू

अभी तक दो इंटरव्यू हो चुके हैं. सबसे पहले पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इंटरव्यू देने के लिए बीसीसीआई दफ्तर पहुंचे. वीरेंद्र सहवाग के बाद लालचंद राजपूत का इंटरव्यू हुआ.  

X
आज तय हो सकता है कोच का नाम आज तय हो सकता है कोच का नाम

पिछले काफी समय से चल रही भारतीय टीम के कोच की खोज आज खत्म हो सकती है. मुंबई में बीसीसीआई के ऑफिस में टीम इंडिया के कोच के लिए इंटरव्यू होना शुरू हो गया है. ये इंटरव्यू सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति ले रही है. अभी तक दो इंटरव्यू हो चुके हैं. सबसे पहले पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इंटरव्यू देने के लिए बीसीसीआई दफ्तर पहुंचे. वीरेंद्र सहवाग के बाद लालचंद राजपूत का इंटरव्यू हुआ. इंटरव्यू देने के बाद वीरेंद्र सहवाग बीसीसीआई ऑफिस से निकल गए हैं. कहा जा रहा है कि इसके बाद रिचर्ड पायबस या रवि शास्त्री का इंटरव्यू होगा.

 

10 लोगों के नाम शॉर्टलिस्ट

मुंबई में होने वाले इस इंटरव्यू के लिए 10 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इन 10 उम्मीदवारों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस का नाम शामिल है. क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल की टीम इन उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी. इस टीम में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल हैं.

ये हैं कोच पद के 6 बड़े दावेदार

कोच पद के लिए वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस और टॉम मूडी 6 प्रमुख दावेदार हैं. सीएसी भारतीय टीम के हेड कोच के लिए इन 6 लोगों का पहले इंटरव्यू करेगी. आज दोपहर 1 बजे से कोच पद के लिए इंटरव्यू शुरू होगा.

रवि शास्त्री का नाम सबसे आगे

टीम इंडिया के कोच पद के लिए कई उम्मीदवारों ने आवेदन डाला है, लेकिन इस पद के लिए तीन लोगों के बीच बड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. इन तीन लोगों में सहवाग, रवि शास्त्री और टॉम मूडी का नाम शामिल है. खबरों के मुताबिक हेड कोच की रेस में सबसे आगे रवि शास्त्री का नाम चल रहा है. वहीं, हेड कोच की रेस में धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दूसरे नंबर देखा जा रहा है. जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी टॉम मूडी इस रेस में तीसरे नंबर पर हैं. हालांकि ऐसी भी खबर आई हैं कि रवि शास्त्री का मुख्य कोच चुना जाना लगभग तय है. हालांकि, आखिरी फैसला सचिन, सौरव और लक्ष्मण की तिकड़ी को लेना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें