scorecardresearch
 

मोहाली: कप्तान कोहली ने पहले पिच क्यूरेटर के पांव छुए, फिर की प्रैक्टिस

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को दोपहर में जैसे ही मोहाली के पीसीए ग्राउंड में एंट्री की, सबसे पहले जाकर 73 वर्षीय पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के पांव छुए.

विराट कोहली विराट कोहली

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को दोपहर में जैसे ही मोहाली के पीसीए ग्राउंड में एंट्री की, सबसे पहले जाकर 73 वर्षीय पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के पांव छुए.

मुंबई में हुआ था पिच को लेकर बवाल
मोहाली ग्राउंड से पिछले बीस सालों से जुड़े विराट कोहली और दलजीत सिंह के पहले से अच्छे संबंध बताए जाते हैं, लेकिन कोहली का इस बार उनके चरण स्पर्श करना इसलिए ज्यादा अहमियत रखता है क्योंकि हाल में टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री और मुंबई के वानखेड़े स्टेडि‍यम के क्यूरेटर सुधीर नाइक के बीच पिच को लेकर काफी कहासुनी हुई थी. वानखेड़े में अंतिम वनडे में दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम ने भारतीय गेंदबाजों की जबरदस्त पिटाई की थी और इसके बाद शास्त्री पिच को लेकर नाइक से भिड़ गए थे.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कप्तान कोहली और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ ने दलजीत सिंह से काफी देर तक बातचीत भी की. हालांकि उस बातचीत में रवि शास्त्री शामिल नहीं थे.

टर्न करेगी पिच
माना जा रहा है कि दलजीत सिंह ने भारतीय टीम की पसंद का विकेट तैयार किया है और दक्षि‍ण अफ्रीकी टीम इससे खुश नहीं है. दक्ष‍िण अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसी ने कहा, 'यह पिच आम पिचों से ज्यादा सूखी दिख रही है. हमें उम्मीद है कि यह पहले ही दिन बहुत टर्न करेगी.' हालांकि दलजीत सिंह ने पिच को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की.

टीम इंडिया ने दो घंटे बहाया पसीना
भारतीय टीम ने गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट से पूर्व सोमवार को पीसीए स्टेडियम के नेट पर जमकर पसीना बहाया. टेस्ट कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने दो घंटे के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया.

अश्विन ने बैटिंग प्रैक्टिस की
दक्षिण अफ्रीका ने सुबह साफ मौसम के बीच अभ्यास किया जबकि कोहली, मुरली विजय और रविचंद्रन अश्विन दोपहर में जब प्रैक्टिस के लिए उतरे तो हल्का कोहरा था. कोहली ने मध्यम गति के गेंदबाजों का सामना किया जिसमें हरमीत बंसल भी शामिल रहे. विजय ने भी बल्लेबाजी हालात से सामंजस्य बैठाने की कोशिश की. नेट पर गेंदबाजी के अलावा अश्विन ने बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया.

मोहाली में सिर्फ एक टेस्ट हारा है भारत
मोहाली में अब तक खेले गए 11 टेस्ट में से भारत ने पांच जीते हैं जबकि इतने ही मैच ड्रॉ रहे. भारत ने एकमात्र मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर 1994 में गंवाया है. भारत ने पिछली बार मार्च 2013 में यहां ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें