scorecardresearch
 

India vs New Zealand ODI Series: रोहित शर्मा की सेंचुरी, शुभमन गिल रन मशीन... न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से टीम इंडिया को क्या मिला?

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के फैन्स के लिए खुशखबरी सामने आई. रोहित ने तीन साल बाद वनडे फॉर्मेट में शतक जमाया. जबकि शुभमन गिल ने पहले ही मुकाबले में दोहरा शतक जमाकर अपनी छाप छोड़ दी थी. आइए जानते हैं इस वनडे सीरीज से टीम इंडिया को क्या मिला...

X
Rohit Sharma and Shubman Gill (Getty)
Rohit Sharma and Shubman Gill (Getty)

India vs New Zealand ODI Series: भारतीय टीम ने अपने घर में न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. सीरीज के पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने कड़ी टक्कर दी थी. बाकी दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में मेहमान कीवी टीम को करारी शिकस्त दी.

इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के फैन्स के लिए खुशखबरी सामने आई. रोहित ने तीन साल बाद वनडे फॉर्मेट में शतक जमाया. जबकि शुभमन गिल ने पहले ही मुकाबले में दोहरा शतक जमाकर अपनी छाप छोड़ दी थी. आइए जानते हैं इस वनडे सीरीज से टीम इंडिया को क्या मिला...

तीन साल बार रोहित शर्मा का शतक

सीरीज का तीसरा वनडे मैच इंदौर में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 85 बॉल में 101 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. रोहित का यह 30वां वनडे शतक रहा, जो तीन साल बाद आया.

रोहित शर्मा के बल्ले से आखिरी शतक 19 जनवरी 2020 को निकला था, तब उन्होंने बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 119 रनों की पारी खेली थी. इसी साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप भी होना है. ऐसे में रोहित के बल्ले से शतक और उनका फॉर्म में आना कहीं ना कहीं शुभ संकेत ही हैं. 

रन मशीन शुभमन गिल

शुभमन गिल इस वनडे सीरीज में रन मशीन की तरह नजर आए और उन्होंने 3 मैचों में सबसे ज्यादा 360 रन बनाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. गिल ने पहले वनडे में 208 रनों की पारी खेली थी. जबकि तीसरे वनडे में 112 रनों की पारी खेली. इस तरह गिल ने ओपनिंग में अपनी जगह लगभग मजबूत कर ली है. 

सिराज-कुलदीप का कॉम्बिनेशन

इस सीरीज में तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ने दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने सिर्फ 2 मैच खेले, जिसमें 5 विकेट अपने नाम किए. इनके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 6-6 विकेट झटके हैं. इस सीरीज में सिराज और कुलदीप का कॉम्बिनेश भी भारतीय टीम को मिला है, जो वर्ल्ड कप में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

परफेक्ट प्लेइंग-11 की झलक

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से भारतीय टीम को इसी साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए परफेक्ट प्लेइंग-11 की झलक मिली है. इस प्लेइंग-11 में ओपनिंग से लेकर 11वें नंबर के प्लेयर तक कोई कन्फ्यूजन नजर नहीं आता है. हालांकि श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत (फिट होने पर) आते हैं, तो फिर जरूर कुछ फेर बदल हो सकता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें