scorecardresearch
 

India vs New Zealand, Mumbai Test: 'अद्भुत, अविश्वसनीय...', एजाज पटेल के करिश्मे पर गदगद हुआ सोशल मीडिया

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने शनिवार को इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया. 33 साल के एजाज ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम के सभी 10 विकेट झटक लिए. इसके साथ ही एजाज के टेस्ट मैच की एक पारी में दस विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए.

X
Ajaz Patel (@BCCI) Ajaz Patel (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजाज ने दस विकेट झटककर रचा इतिहास
  • दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने दी बधाई

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने शनिवार को इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया. 33 साल के एजाज ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम के सभी 10 विकेट झटक लिए. इसके साथ ही एजाज के टेस्ट मैच की एक पारी में दस विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए.

एजाज से पहले इंग्लैंड के महान जिम लेकर और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं. लेकर ने साल 1956 में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 रन देकर 10 रन विकेट लेने के अद्भुत आंकड़े दर्ज किए थे. वहीं अनिल कुंबले ने साल 1999 में नई दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ 26.3 ओवर्स में 74 रन देकर 10 विकेट चटकाए थे.

एजाज के 'परफेक्ट टेन' का कारनामा करने के बाद सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. वसीम जाफर, वीएसएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, अनिल कुंबले समेत कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने पटेल के यादगार प्रदर्शन की सराहना की है.

वसीम जाफर ने एजाज पटेल की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'अद्भुत अविश्वसनीय अकल्पनीय!!!'

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, एक टेस्ट पारी में सभी 10 विकेट लेने के लिए सपने बनते हैं. एजाज पटेल आप जिम लेकर और अनिल कुंबले के एलीट क्लब में हैं. अपने जन्मस्थान पर ऐसी उपलब्धि हासिल करना शानदार है.'

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, 'यह गेम में हासिल की जाने वाली सबसे मुश्किल उपलब्धियों में से एक है. एक पारी में 10 विकेट. यह आपकी जिंदगी में हमेशा याद रखे जाने वाला दिन है. मुंबई में जन्म और मुंबई में रच दिया इतिहास. इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई.'

अनिल कुंबले ने ट्विटर पर लिखा, ' क्लब में आपका स्वागत है एजाज पटेल. 'परफेक्ट टेन' बेहतरीन गेंदबाजी! टेस्ट मैच के पहले दो दिनों में इसे हासिल करने का स्पेशल प्रयास.'

पहले दिन चार विकेट लेने के बाद एजाज ने दूसरे दिन बाकी के छह विकेट झटके. उन्होंने मोहम्मद सिराज को रचिन रवींद्र के हाथों कैच आउट कराकर अपना दसवां विकेट लिए. एजाज 47.5 ओवरों में 119 रन देकर दस विकेट के आंकड़े तक पहुंचे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें