scorecardresearch
 

IND vs NZ, Kanpur Test: 'दस रुपये की‌ पेप्सी, अय्यर भाई...', शतकवीर श्रेयस के दीवाने हुए कानपुर वाले

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट का आज दूसरा दिन है. दूसरे दिन का शुरुआती घंटा मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के नाम रहा. इस दौरान श्रेयस ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही शतक जड़कर इतिहास रच दिया.

Shreyas Iyer (PTI) Shreyas Iyer (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-NZ के बीच कानपुर टेस्ट का दूसरा दिन
  • श्रेयस अय्यर ने डेब्यू पर खेली शानदार पारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट का आज दूसरा दिन है. दूसरे दिन का शुरुआती घंटा मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के नाम रहा. इस दौरान श्रेयस ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही शतक जड़कर इतिहास रच दिया. अय्यर ने शानदार 105 रनों की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल रहा.

अय्यर की शानदार पारी से कानपुरिया फैंस उनके दीवाने हो गए. इस दौरान स्टैंड में मौजूद फैंस 'दस रुपए की पेप्सी...अय्यर भाई सेक्सी' के नारे लगा रहे थे. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

डेब्यू में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय

श्रेयस अय्यर डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज हैं. इससे पहले आखिरी बार पृथ्वी शॉ ने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाया था. इसके अलावा श्रेयस न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं.

उनसे पहले एजी कृपाल सिंह और सुरिंदर अमरनाथ यह कारनामा कर चुके हैं. कृपाल सिंह ने साल 1955 में हैदराबाद टेस्ट में नाबाद शतक जड़ा था. वहीं सुरिंदर अमरनाथ ने 1976 में ऑकलैंड टेस्ट में 124 रनों की पारी खेली थी.

फर्स्ट क्लास में है शानदार रिकॉर्ड

सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारत के अभिन्न अंग श्रेयस अय्यर का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहद शानदार रिकॉर्ड है. कानपुर टेस्ट से पहले श्रेयस ने 54 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 52.18 की औसत से 4,592 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 23 अर्धशतक निकले.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×