scorecardresearch
 

Eng Vs Ind Test: चार्टर्ड प्लेन से अर्जेंट इंग्लैंड पहुंचा था ये प्लेयर, फिर भी टेस्ट में नहीं मिला मौका

एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में है. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में खेल रही टीम में कुछ प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है. ये प्लेयर लंबे वक्त से इंग्लैंड में हैं, लेकिन बिना खेले ही लौटेंगे.

X
Mayank Agarwal (Photo: Instagram)
Mayank Agarwal (Photo: Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजबेस्टन में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच
  • मयंक अग्रवाल को प्लेइंग-11 में जगह नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट का आगाज़ हो गया है. पिछले साल खेली गई सीरीज़ का यह आखिरी टेस्ट मैच है, जिस पर हर किसी की नज़रें टिकी थीं. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं. टीम इंडिया इस मैच में चार फास्ट बॉलर और एक स्पिनर के साथ खेल रही है. 

कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो स्क्वॉड में शामिल तो रहे लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया. इसमें उमेश यादव, मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, श्रीकर भरत जैसे खिलाड़ी हैं.

अर्जेंट इंग्लैंड पहुंचे थे मयंक अग्रवाल

अगर मयंक अग्रवाल की बात करें तो उन्हें रोहित शर्मा के कवर के तौर पर इंग्लैंड बुलाया गया, वह टेस्ट मैच से पहले पहुंच भी गए थे. लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया है. साथ ही मयंक अग्रवाल टी-20 और वनडे सीरीज़ का भी हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में इस दौरे पर वह खेल ही नहीं पाएंगे.

मयंक अग्रवाल को चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड पहुंचाया गया था, ताकि अगर रोहित शर्मा फिट नहीं होते हैं तो वह प्लेइंग-11 के लिए उपलब्ध हो सकें. लेकिन उन्हें नहीं खिलाया गया, बल्कि इस टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने ओपनिंग की. 

उमेश-अश्विन और श्रीकर भी नहीं बना पाए जगह

अगर उमेश यादव की बात करें तो वह इस टेस्ट के शुरू होने से काफी पहले इंग्लैंड पहुंचे थे. जब टीम इंडिया का पहला बैच इंग्लैंड पहुंचा था, उमेश यादव उसका हिस्सा थे. इस टेस्ट से पहले भारत ने जो प्रैक्टिस मैच खेला, उसमें भी उमेश यादव शामिल थे. लेकिन वह एजबेस्टन टेस्ट का हिस्सा नहीं बने. 

ऐसा ही श्रीकर भरत के साथ हुआ, जो बैकअप विकेटकीपर के तौर पर इंग्लैंड में थे. श्रीकर भरत ने प्रैक्टिस मैच में बेहतर प्रदर्शन भी किया था. लेकिन ऋषभ पंत क्योंकि प्लेइंग-11 के लिए फिट हैं, ऐसे में श्रीकर भरत को मौका मिलना संभव ही नहीं था. 

टीम इंडिया: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें