scorecardresearch
 

भारत में खेलने से भी पीछे नहीं हटे पाकिस्तानः अकरम

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तो यहां तक कह दिया कि यदि सरकार द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली को मंजूरी दे देती है तो पाकिस्तान को भारत में भी प्रस्तावित सीरीज खेलने से गुरेज नहीं होना चाहिए.

X
वसीम अकरम वसीम अकरम

भारत के साथ क्रिकेट संबंध बहाल करना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ही नहीं बल्कि उसके बड़े से बड़े खिलाड़ी यहां तक कि पूर्व क्रिकेटर्स की भी चाहत है. शाहिद अफरीदी ने तो पहले ही कह दिया है कि पाकिस्तान भारत के साथ कहीं भी खेलने को तैयार है. अब पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तो यहां तक कह दिया कि यदि सरकार द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली को मंजूरी दे देती है तो पाकिस्तान को भारत में भी प्रस्तावित सीरीज खेलने से गुरेज नहीं होना चाहिए. इस बीच खबर यह मिली है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट को बहाल करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने अपनी स्वीकृति दे दी है.

दोनों एशियाई दिग्गजों भारत और पाकिस्तान के तटस्थ स्थान पर खेलने की संभावना है और श्रीलंका मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे है.

अकरम ने कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि भारत और पाकिस्तान कहां खेल रहे हैं. यदि सरकार मंजूरी देती है तो पाकिस्तानी टीम भारत में भी खेल सकती है. सबसे अहम बात भारत पाक क्रिकेट सीरीज की बहाली है.’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत पाक क्रिकेट संबंधों में आगे बढ़ना बहुत जरूरी है क्योंकि दोनों देशों के लोग इन्हें आपस में खेलते देखना चाहते हैं.

उन्होंने जियो न्यूज चैनल से कहा, ‘खेल के हित में यह जरूरी है कि दोनों देश एक दूसरे से खेलें. यह सीरीज होने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.’

पीसीबी ने एक बयान में कहा कि दुबई में पीसीबी और बीसीसीआई अध्यक्ष की मुलाकात के बाद मीडिया में काफी अटकलें लगाई जा रही है. इसने कहा, ‘पीसीबी ने सरकार को दुबई में हुई बातचीत से अवगत करा दिया है. पीसीबी ने सरकार से एनओसी नहीं मांगी है. इस मसले पर फैसला लेना सरकार के अधिकार क्षेत्र में है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें