scorecardresearch
 

राजकोट टेस्ट: भारत को 310 रन का लक्ष्य, 4 विकेट गिरे

कप्तान कुक और ओपनर हसीब हमीद अभी भी क्रीज पर जमे हुए है, कुक 65 रन बनाकर तो वहीं हमीद 75 रन बनाकर खेल रहे है.

X
इंग्लैंड बल्लेबाज हसीब हमीद इंग्लैंड बल्लेबाज हसीब हमीद

राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के अपनी दूसरी पारी को तीन विकेट पर 260 रनों पर घोषित कर दी और भारत को जीत के लिए 310 रनों का लक्ष्य दिया.

कुक का 30वां शतक
इंग्लैंड के कप्तान ऐलिस्टेर कुक ने अपने करियर का 30वां शतक ठोका, कुक 130 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हुए. वहीं ओपनर हमीद को 82 रन पर अमित मिश्रा ने पेवेलियन भेजा, वहीं बल्लेबाज जो रूट को भी मिश्रा ने 4 रन पर चलता किया

भारत को लगा पहला झटका
दूसरी पारी की शुरुआत में भारत को गौतम गंभीर के रूप में बड़ा झटका लगा, गंभीर वोक्स की गेंद पर शून्य रन पर आउट हुए. अभी मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं.

भावुक हो गए हमीद
इंग्लैंड के नए ओपनर हसीब हमीद के करियर का यह पहला अर्धशतक था, भारतीय मूल के हमीद का परिवार मूलरूप से गुजरात से ही है, अर्धशतक बनाने के बाद हमीद मैदान पर भावुक हो गए थे.

इससे पहले चौथे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 488 रनों पर सिमटी. जिसकी बदौलत इंग्लैंड को 49 रनों की बढ़त हासिल हुई. भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा (124), मुरली विजय (126) और आर अश्विन के (70) रनों का अहम योगदान रहा. कप्तान विराट कोहली ने (40) और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने (35) रन बनाकर आउट हुए.

खेल के चौथे दिन सुबह टीम इंडिया को पहला बड़ा झटका अजिंक्य रहाणे (13) के रूप में लगा, जबकि दूसरे विकेट के रूप में विराट कोहली (40) हिटविकेट हुए. इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके. इसके अलावा जफर अंसारी और मोईन अली को दो-दो विकेट मिले और स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने एक-एक झटका.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें