scorecardresearch
 

क्रिकेट में आज भारत-पाक की 'महाजंग', हॉकी और बैडमिंटन में भी बड़ा दिन

शाम साढ़े छह बजे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में ली वैली हॉकी सेंटर में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. लेकिन उससे पहले दोपहर में भारत के लिए एक और खिताबी मुकाबला है. जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी का सामना करेंगे.

भारतीय हॉकी टीम भारतीय हॉकी टीम

रविवार को भारत और पाकिस्तान की बीच चैंपियंस ट्रॉफी के सुपरफाइनल पर फैंस की निगाहें हैं. इसी दिन लंदन में भारत न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि हॉकी में भी अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगा. दरअसल, ओवल में विराट ब्रिगेड का मुकबले के बीच ही शाम साढ़े छह बजे हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में ली वैली हॉकी सेंटर में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. लेकिन उससे पहले दोपहर 3.00 बजे भारत के लिए एक और खिताबी मुकाबला है. जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी का सामना करेंगे. उधर,विराट कोहली ने भी भारतीय हॉकी टीम को अपना शुभकामनाएंं दी हैं.

सुपरसंडे के मुकाबले

1. के. श्रीकांत vs काजूमासा साकाई (इंडोनेशिया ओपन) : 3.00 pm IST

2. भारत vs पाकिस्तान (चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल): 3 pm IST

3. भारत vs पाकिस्तान ( हॉकी वर्ल्ड लीग): 6.30 pm IST

 Hello @TheHockeyIndia, here's our captain @imVkohli sending positive vibes ahead of the match against Pakistan. #INDvPAK #CT17 pic.twitter.com/JpB4sOMooy

भारत हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में लगातार दो जीत हासिल कर चुका है. शनिवार को उसने कनाडा को 3-0 से मात दी. इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी थी. हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं. अब 18 जून को भारत का मुकाबला अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हैं.

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. श्रीकांत ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को 21-15 14-21 24-22 से हराया. गैरवरीय श्रीकांत ने विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को एक घंटे 12 मिनट में बाहर का रास्ता दिखाया. था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें