scorecardresearch
 
क्रिकेट

T20 World Cup: रविचंद्रन अश्विन से लेकर एरॉन फिंच तक... टी20 वर्ल्ड कप के बाद रिटायर हो सकते हैं ये प्लेयर्स

फिंच
  • 1/8

टी20 वर्ल्ड कप 2022 इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें आमने-सामने होंगी और फाइनल मुकाबला प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. यह वर्ल्ड कप कुछ खिलाड़ियों के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट्स हो सकता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में जो वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह सकते हैं.

एरॉन फिंच
  • 2/8

1.एरॉन फिंच- ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर्स टीम के कप्तान एरॉन फिंच टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं. फिंच की ही कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता हैं. फिंच ने हाल ही में इस बात के संकेत दिए थे कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद रिटायमेंट ले सकते हैं.

टिम साउदी
  • 3/8

2.टिम साउदी- न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे कामयब बॉलर हैं. साउदी के नाम पर 92 टी20 इंटरनेशनल में 111 विकेट दर्ज हैं. साउदी ने हालिया समय में सीमित ओवर्स क्रिकेट में लचर प्रदर्शन किया है. ऐसे में यदि वह टी20 क्रिकेट को अलविदा कहते हैं तो हैरानी नहीं होनी चाहिए.

डेविड वॉर्नर
  • 4/8

3. डेविड वॉर्नर- फिंच की तरह डेविड वॉर्नर भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट्स को बाय-बाय कह सकते हैं. ताकि अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर्स के विश्व कप पर ध्यान केंद्रित किया जा सके. वॉर्नर का पिछले एक साल का टी20 फॉर्म काफी शानदार रहा है. आईपीएल  और टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था.

शाकिब अल हसन
  • 5/8

4. शाकिब अल हसन- बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उस चरण में पहुंच गए हैं जहां उन्हें अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देने की जरूरत होगी. 35 साल के शाकिब को हाल ही में में टेस्ट टीम का कप्तान ऑस्ट्रेलिया में आगामी आईसीसी आयोजन के बाद अपना ध्यान रेड-बॉल क्रिकेट पर केंद्रित कर सकते हैं.

अश्विन
  • 6/8

5. रविचंद्रन अश्विन- टीम इंडिया के स्टार स्पनिर रविचंद्रन अश्विन के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 छोटे फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है.

 

कोहली-बाबर-रिजवान
  • 7/8

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम पर खास निगाहें रहने वाली हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते वह सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी. अबकी बार भारतीय फैन्स को अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

टीम इंडिया
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (getty images)