scorecardresearch
 
क्रिकेट

Team India New Captain: राहुल या पंत, भविष्य का कप्तान कौन? BCCI इस प्लान पर कर रहा है काम

Rohit Sharma and Team
  • 1/8

टीम इंडिया को अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट की सीरीज फरवरी-मार्च में ही खेलना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान भी कर दिया है. बीसीसीआई ने तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) की कमान अब रोहित शर्मा के हाथ में सौंप दी है. साथ ही भविष्य के कप्तान पर भी बयान दिया है.

Virat Kohli
  • 2/8

BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को  टी20 सीरीज से आराम दिया गया है.

Virat kohli and KL Rahul
  • 3/8

इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में चेतन शर्मा ने अपने बयान से यह साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा के बाद भविष्य का कप्तान कौन हो सकता है. इसके लिए बीसीसीआई बारी-बारी से तीन खिलाड़ियों को आजमा रही है और उन्हें तैयार भी कर रही है.

Rishabh pant and Rohit sharma
  • 4/8

चेतन शर्मा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और ऋषभ पंत यह तीनों भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं. इन तीनों को ही रोहित शर्मा की कप्तानी में बतौर लीडर अपने आपको निखारना होगा. बोर्ड भी मेहनत कर रहा है.

Jasprit_bumrah with wife_sanjana_ganesan
  • 5/8

इसी साल जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया था. तब जसप्रीत बुमराह को उपकप्तानी सौंपी गई थी. इस सीरीज में भारतीय टीम को 3-0 से हार मिली थी.

Rishabh Pant
  • 6/8

फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन वनडे की सीरीज में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान वापसी की है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह को आराम देकर ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया. जबकि केएल राहुल चोट के कारण बाहर हैं. सीरीज में भारतीय टीम को 2-0 से अजेय बढ़त हासिल है.

Bumrah
  • 7/8

अब विंडीज के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ घर में ही 3 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है. इसके लिए रोहित शर्मा को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तानी सौंपी गई है. इस तरह बीसीसीआई कप्तानी के लिए बुमराह, राहुल और ऋषभ पंत को तैयार कर रही.

Rishabh pant and KL rahul IPL
  • 8/8

केएल राहुल आईपीएल के नए सीजन में लखनऊ सुपर जॉइंट्स की कप्तानी करते दिखेंगे. पिछले सीजन तक वह पंजाब किंग्स की कमान संभाल रहे थे. वहीं, ऋषभ पंत पिछले दो सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं. बुमराह को कप्तानी का अनुभव नहीं है.