scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs WI, 3rd T20: तीसरे टी-20 से विराट कोहली और ऋषभ पंत बाहर, अब कैसी रहेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

Virat Kohli (PTI)
  • 1/13

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला कोलकाता में खेला जाना है. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर टी-20 सीरीज में कब्जा जमा लिया है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली और ऋषभ पंत को बायो बबल से आराम देने के लिए दोनों खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया है. दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भी आराम कर सकते हैं. 

Team India (PTI)
  • 2/13

इन दोनों खिलाड़ियों के ब्रेक के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने तय हैं. इस टी-20 सीरीज में अभी तक श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर को मौका नहीं मिला है. विराट और ऋषभ पंत के ब्रेक लेने के बाद इन खिलाड़ियों को तीसरे टी-20 मुकाबले में मौका मिल सकता है. 

Rohit Sharma (PTI)
  • 3/13

कप्तान रोहित शर्मा: रोहित शर्मा हमेशा की तरह भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे. रोहित ने पहले टी-20 में आक्रामक 40 रन बनाए थे, दूसरे टी-20 में वो 19 रन बनाकर आउट हुए. 

Ishan Kishan (PTI)
  • 4/13

ईशान किशन: ऋषभ पंत को ब्रेक मिलने के बाद ईशान किशन भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर भूमिका में नजर आएंगे. किशन बल्ले से पहले दोनों टी-20 मुकाबले में फेल रहे हैं. उन्हें तीसरे टी-20 में मिडिल ऑर्डर पर भी अजमाया जा सकता है. 

Ruturaj Gaikwad (Getty)
  • 5/13

ऋतुराज गायकवाड़: लंबे समय से ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के साथ यात्रा कर रहे हैं, विराट कोहली के ब्रेक लेने के बाद गायकवाड़ का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है. वह श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं. 

Shreyas Iyer (PTI)
  • 6/13

श्रेयस अय्यर: श्रेयस को पहले दो वनडे मुकाबलों में कोरोना संक्रमित हो जाने की वजह से नहीं खेल पाए थे. तीसरे वनडे में अय्यर ने 80 रनों की पारी खेली थी. अय्यर तीसरे टी-20 में पंत की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. 

Suryakumar Yadav (PTI)
  • 7/13

सूर्यकुमार यादव: पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है. और पहले टी-20 मुकाबले में नाबाद 34 रन बनाए थे, इसके पहले वनडे सीरीज में भी सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की थी. 

Venkatesh Iyer (PTI)
  • 8/13

वेंकटेश अय्यर: बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर टी-20 फॉर्मेट में अपनी जगह को लगभग पक्की करते दिख रहे हैं. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इस फॉर्मेट में वेंकटेश अय्यर ने टीम मैनेजमेंट को काफी इंप्रेस किया है. 

Harshal Patel (PTI)
  • 9/13

हर्षल पटेल: तेज गेंदबाद हर्षल पटेल ने IPL में शानदार गेंदबाजी करने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया, जिसके बाद वह टीम इंडिया के लिए लगातार टी-20 के सदस्य हैं. हर्षल ने पहले टी-20 में 2 विकेट झटके थे. वह टीम के लिए नंबर 7 पर बल्लेबाजी का विकल्प भी दे रहे हैं. 

Deepak Chahar (PTI)
  • 10/13

दीपक चाहर: टीम मैनेजमेंट दीपक चाहर को वनडे और टी-20 दोनों फॉर्मेट में एक पोटेंशियल ऑलराउंडर के रूप में भी देख रहा है. ऐसे में दीपक अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ नई गेंद शेयर करते दिखेंगे 

Bhuvneshwar Kumar (PTI)
  • 11/13

भुवनेश्वर कुमार: दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाने में भुवी ने अहम भूमिका निभाई थी. दूसरे टी-20 मुकाबले में भुवी ने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन देकर और 1 विकेट झटककर मुकाबले को भारत के पक्ष में कर दिया था.

Kuldeep Yadav (PTI)
  • 12/13

कुलदीप यादव: चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लेकर टीम मैनेजमेंट किसी भी हड़बड़ाहट में नहीं दिख रही है. कुलदीप को आखिरी वनडे में खेलने का मौका मिला था, उसी तर्ज पर रोहित लेग स्पिनर चहल को आराम देकर कुलदीप को खिला सकते हैं. 

Ravi Bishnoi (PTI)
  • 13/13

रवि बिश्नोई: कोलकाता में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले रवि बिश्नोई ने दोनों टी-20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की है. बिश्नोई ने 2 टी-20 मुकाबलों में अभी तक 3 विकेट हासिल कर लिए हैं.