scorecardresearch
 
क्रिकेट

MS Dhoni IND vs ENG: टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम पहुंचे धोनी ने दिया सरप्राइज, मैच के बाद लगी 'क्लास'

team ind
  • 1/8

टीम इंडिया ने एजबेस्टन में आयोजित दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से मात दी. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का आखिरी मैच 10 जुलाई को नॉटिंघम में खेला जाएगा. उस मैच को जीतकर भारतीय टीम इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करना चाहेगी.

ms dhoni
  • 2/8

मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भारतीय ड्रेसिंग में खिलाड़ियों से मिलने जा पहुंचे. बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से कुछ फोटो साझा की गईं, जिसमें धोनी को भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हुए देखा जा सकता है.

ms dhoni and pant
  • 3/8

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी ट्वीटर पर एक स्पेशल तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह एमएस धोनी के साथ दिखाई दे रहे हैं. पंत इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ओपनिंग करने उतरे थे.

ms dhoni
  • 4/8

41 साल के एमएस धोनी इस समय यूके की यात्रा पर हैं. चंद दिनों पहले ही 7 जुलाई को धोनी ने अपनी वाइफ साक्षी और टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत अपने कुछ दोस्तों की मौजूदगी में बर्थडे सेलिब्रेट करते दिखाई दिए थे.

ms dhoni
  • 5/8

जन्मदिन की पूर्व संध्या पर धोनी को विम्बलडन 2022 में भी स्पॉट किया गया था. धोनी उस दौरान ग्रे कलर का ब्लेज़र और ब्लैक चश्मा पहने हुए थे. विम्बलडन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और धोनी की आईपीएल फ्रेंचाइजी सीएसके ने तस्वीरें शेयर की थीं.

ms dhoni
  • 6/8

एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जिसके बाद वह सिर्फ आईपीएल में ही खेलते दिखाई देते हैं. धोनी ने भारत के लिए 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्ट मैच खेलकर 17266 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 108 अर्धशतक और 16 शतक लगाए. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया तीन आईसीसी खिताब जीतने में सफल रही थी.

ms dhoni
  • 7/8

दूसरे टी20 मैच की बात करें तो पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 170 रन बनाए थे. रवींद्र जडेजा ने नाबाद 46 और रोहित शर्मा ने 26 रनों का योगदान दिया.  इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने चार और रिचर्ड ग्लीसन ने तीन खिलाड़ियों को आउट किया.

 

ms dhoni
  • 8/8

जवाब में  इंग्लैंड की पूरी टीम 17 ओवरों में 121 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड ओर से मोईन अली ने सबसे ज्यादा 35 और डेविड विली ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/Twitter/Getty)