scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND Vs WI T20 Series: IPL के सुपरस्टार पड़ रहे टीम इंडिया पर भारी, T20 सीरीज में WI के इन प्लेयर्स का जलवा

india vs west indies
  • 1/7

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज़ जारी है. टीम इंडिया ने पांच मैच की इस टी-20 सीरीज़ में 2-1 से बढ़त बना ली है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया भले ही सीरीज़ में आगे हो गई हो लेकिन वेस्टइंडीज़ की तरफ से कड़ी टक्कर दी जा रही है. 

West Indies
  • 2/7

वेस्टइंडीज़ की टीम अभी युवा है, लेकिन इसके बावजूद कई नाम ऐसे हैं जिनसे भारतीय फैन्स वाकिफ हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकतर वेस्टइंडीज़ के सितारे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं और करोड़ों रुपये कमाते हैं. 

West Indies Players
  • 3/7

अगर इस सीरीज़ में वेस्टइंडीज़ के ऐसे खिलाड़ियों के नाम लें, जो बढ़िया परफॉर्म कर रहे हैं और टीम इंडिया के लिए संकट पैदा कर रहे हैं उनमें अधिकतर वहीं हैं जो आईपीएल में बड़े सितारे हैं. इनमें निकोलस पूरन, ओबेड मैकॉय जैसे नाम शामिल हैं. 

Obed McCoy
  • 4/7

सीरीज़ के दूसरे मैच में जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था, उसमें वेस्टइंडीज़ के ओबेड मैकॉय ने कहर बरपा दिया था. ओबेड ने सिर्फ 17 रन देकर 6 विकेट झटके थे, जो एक रिकॉर्ड बना था. ओबेड मैकॉय आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं, उन्हें 75 लाख रुपये में खरीदा गया था. आईपीएल 2022 में उन्होंने 7 मैच में 11 विकेट लिए. 

Nicolas Pooran
  • 5/7

वेस्टइंडीज़ के कप्तान निकोलस पूरन भी आईपीएल में सुपरस्टार हैं. आईपीएल 2022 के ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. निकोलस पूरन ने इस सीजन में 306 रन बनाए थे. 
 

Kyle Mayers
  • 6/7

तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के खिलाफ काइल मेयर्स ने 73 रनों की पारी खेली. आईपीएल में कायल मेयर्स लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे, जिन्हें 50 लाख रुपये में खरीदा गया था. हालांकि, उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.

Ind Vs Wi
  • 7/7

इनके अलावा भी वेस्टइंडीज़ के टीम में ऐसे कई प्लेयर्स हैं जो आईपीएल में हिस्सा लेते हैं और स्टार हैं. जिसमें रॉवमैन पावेल, शिमरोन हेटमायर, अकील हुसैन जैसे नाम शामिल हैं. अगर इस टी-20 सीरीज़ की बात करें तो भारत अभी 2-1 से आगे चल रहा है.