scorecardresearch
 
राशिफल

Kark/Cancer Rashifal 2021: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2021, मिलेगी सफलता या होंगी मुश्किलें?

Kark rashifal 2021
  • 1/7

साल 2021 (Rashifal 2021) कर्क राशि के जातकों के लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है. पारिवारिक और सेहत के मामले में सब ठीक रहेगा तो वहीं आर्थिक और रिलेशनशिप के मामले में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा ने राशियों के आधार पर 2021 में लोगों क नफे-नुकसान का आकलन किया है. आइए जानते हैं कि आने वाले साल में सेहत, करियर और आर्थिक मोर्चे पर कर्क राशि (kark rashi 2021) वालों का हाल कैसा रहेगा.

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- उम्मीद से अच्छी शुरूआत के साथ आने वाला 2021 सक्रियता के साथ सतर्कता का संकेतक है. महत्वपूर्ण कार्यों को अप्रैल तक पूरा कर लेने की सोच रखें. भूमि भवन के मामले गति लेंगे. नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. नए अनुबंध राह खोलेंगे. निजी जीवन सहज सानंद रहेगा. शानदार आरंभ को वर्ष भर बनाए रखने के लिए पूरी तैयारी से प्रयास करें. व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा. साख सम्मान में वृद्धि होगी. मई के बाद बजट पर ध्यान दें. रिश्ते बेहतर होंगे. नवीन प्रयोगों से बचें.

रिलेशनशिप
  • 3/7

रिलेशनशिप- प्रेम के मामलों में यह वर्ष साधारण है. भावावेश में निर्णय लेने से बचें. पुरानी बातों को बार-बार न दोहराएं. मित्र भरोसेमंद बने रहेंगे. विवाहादि मांगलिक कार्यों की स्थिति लगभग न के बराबर रहने वाली है. नव संबंधों में धैर्य से काम लें. प्रियजनों से तालमेल बना रहेगा.

आर्थिक
  • 4/7

आर्थिक- आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. कार्य-व्यापार से जुड़े विषय यथाशीघ्र सुलझाने का प्रयास करें. अप्रैल-मार्च तक परिस्थितियां ज्यादा सकारात्मक बनी हैं. अवसरों में स्थिरता बढ़ाने का प्रयास करें. आर्थिक लेन देन में कागजी कार्यवाही बढ़ाएं. मौखिक वार्तालाप पर विश्वास न करें.

नौकरी-व्यापार
  • 5/7

नौकरी-व्यापार- जॉब से जुड़े लोगों को मेहनत और योग्यता से जगह बनाए रखने में मदद मिलेगी. बदलाव की अपेक्षा स्थिरता को महत्व दें. महत्वपूर्ण निर्णयों में जल्दबाजी न दिखाएं. आवश्यक कार्यों को पहली तिमाही में पूरा कर लेना बेहतर. उत्तरार्ध में परिस्थितियां संघर्ष के साथ सफलता देने वाली होंगी.

हेल्थ
  • 6/7

हेल्थ- स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष उत्तम है. खानपान उम्दा रहेगा. रहन सहन संवरेगा. अपनों का साथ मनोत्साह बनाए रखेगा. पुराने रोगों में अनदेखी से बचें. मानसिक स्वास्थ्य पर जोर दें. भ्रमण मनोरंजन ध्यान प्राणायाम को रुटीन में लाएं. अनावश्यक वजन घटने-बढ़ने की समस्या से पीड़ित रह सकते हैं.

Photo: Getty Images

एजुकेशन
  • 7/7

एजुकेशन- शिक्षा के क्षेत्र में परिणाम मिश्रित रह सकते हैं. अकादमिक गतिविधियों में संघर्ष बना रह सकता है. अनुशासन और आज्ञाकारिता बनाए रखें. स्कूल शिक्षा से जुड़े विद्यार्थी अधिक अच्छा करेंगे. विषयगत भटकाव से बचें. मनोबल ऊंचा रखें. नई चीजों को सीखने के लिए वर्ष अच्छा है.